ईद पर पाक की कायराना हरकत और FIFA पर मंडराया आतंकी हमले का खतरा, पढ़िए अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 16 Jun, 2018 02:01 PM

eid pakistan fifa narinder modi

ईद पर पाक की कायराना हरकत, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन से लेकर FIFA पर मंडराया आतंकी हमले का खतरा तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा...

नेशनल डेस्कः  ईद पर पाक की कायराना हरकत, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन से लेकर FIFA पर मंडराया आतंकी हमले का खतरा तक हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलिटेन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढ़िए, देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरें।

देशभर में आज मनाई जा रही ईद, पीएम मोदी और राष्ट्रपति ने दी बधाई
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को देशवासियों को ईद की बधाई दी। कोविंद ने ट्विटर पर लिखे अपने संदेश में कहा कि सभी देशवासियों खास तौर से देश और विदेशों में रह रहे हमारे मुस्लिम भाइयों एवं बहनों को ईद मुबारक।

J&K: ईद पर पाक की कायराना हरकत, फिर किया सीजफायर का उल्लंघन, एक जवान शहीद
दुनिया के अलग अलग हिस्सों में खुशियों और आपसी भाईचारे का त्योहार ईद-उल-फितर धूमधाम से मनाई जा रही है, लेकिन आज भी पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आया। जानकारी मुताबिक पाकिस्तान ने एक बार फिर अरनिया सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया है जिसमें एक जवान शहीद हो गया है। 

शहादत से पहले जवान औरंगजेब का आखिरी VIDEO आया सामने
भारतीय सेना के शहीद जवान औरंगजेब से जुड़ा हत्या से पहले का वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में आतंकी औरंगजेब से पूछताछ करते दिखाई दे रहे हैं। 4 जम्मू-कश्मीर लाइट इंफैंट्री में तैनात भारतीय सैनिक औरंगजेब का गुरुवार सुबह ईद की छुट्टी पर घर जाते समय आतंकियों द्वारा अपहरण कर लिया गया था। 

शहीद जवान के पिता बोले, 72 घंटे में कातिलों को मारे मोदी सरकार, वर्ना मैं लूंगा बदला
गत दिवस पुलवामा में छुट्टी पर घर जा रहे सेना के जवान औरंगजेब की आतंकवादियों ने अपहरण कर हत्या कर दी थी। ईद के मौके पर पुंछ के रहने वाले औरंगजेब के घर पर लोगों का तांता लगा हुआ था। घर में पारिवारिक सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है। 

अमरीका और चीन के बीच व्यापार युद्ध की आशंका, ये है बड़ी वजह
दुनिया की दो सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाले देश अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध छिडऩे की आशंका बढ़ गई है। अमेरीकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने चीन से सामानों के आयात पर 50 अरब डॉलर के सामान पर 25 प्रतिशत नए शुल्क को मंजूरी दी है जिसके जवाब में चीन ने भी उतनी ही राशी यानी 50 अरब डॉलर के 659 अमेरिकी वस्तुओं पर 25 प्रतिशत शुल्क लगाने की घोषणा की है।  

हिलेरी क्लिंटन ईमेल मामलाः अमरीकी कोर्ट की FBI अधिकारी के खिलाफ रिपोर्ट जारी
अमरीका के न्याय विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट में FBI के पूर्व निदेशक जेम्स कोमी पर हिलेरी क्लिंटन के निजी ईमेल सर्वर मामले की जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया गया है।अमरीकी कोर्ट का आरोप है कि उन्होंने प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया। उन्होंने अनुचित तरीके से लोगों के साथ जांच के बारे में जानकारी साझा की। साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव के दौरान FBI अधिकारियों के बर्ताव की समीक्षा में यह उजागर हुआ है।

जेट एयरवेज ने बदले नियम, अब केवल एक बैग के साथ कर सकेंगे सफर
अगले कुछ दिनों में अगर आप हवाई यात्रा करने वाले हैं तो आपके लिए एक अहम खबर है। यात्रा के दौरान अब यात्री अपने साथ एक से ज्यादा चेक-इन बैग नहीं ले जा सकेंगे। जेट एयरवेज ने अधिसूचना जारी की है जिसके तहत अब यात्री केवल 15 किलो तक के वजन का एक ही बैग अपने साथ ले जा सकेंगे। नया नियम 15 जुलाई से लागू होगा।

तेल की कीमतों में आज कोई बदलाव नहीं, डीजल लगातार चौथे दिन स्थिर
शनिवार को पैट्रोल और डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ। शुक्रवार को पैट्रोल की कीमतों में मामूली बदलाव देखने को मिला था। तेल कंपनियों ने शुक्रवार को पैट्रोल की कीमतों में 8 पैसे की कटौती की जबकि डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। दिल्ली में पैट्रोल के मौजूदा दाम 76.35 रुपए और डीजल के दाम 67.85 रुपए प्रति लीटर हैं। 

FIFA पर मंडराया आतंकी हमले का खतरा, अमेरिका ने दी चेतावनी
अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने फुटबाॅल विश्वकप के दौरान अमेरिकी नागरिकों को रूस में आतंकवादी हमले को लेकर चेतावनी जारी की है। अमेरिकी विदेश मंत्रालय ने चेतावनी दी है कि रूस में विश्वकप के दौरान विभिन्न फुटबाल स्टेडियमों पर आतंकवादियों द्वारा हमला किया जा सकता है, हालांकि उन्होंने हमले को लेकर विस्तान से कोई जानकारी नहीं दी है। 

IPL में खेलने का फैसला सही था, अनुभव का उपयोग विश्व कप में करूंगाः विली
इंग्लैंड के आलराउंडर डेविड विली ने कहा कि इस साल यार्कशर के अपने अनुबंध को दांव पर लगाकर इंडियन प्रीमियर लीग में खेलने का उनका फैसला सही था।  इस 28 वर्षीय खिलाड़ी ने कहा कि चेन्नई सुपरकिंग्स के कोच स्टीफन फ्लेमिंग की देखरेख में वह बेहतर खिलाड़ी बने हैं हालांकि आईपीएल चैंपियन की तरफ से वह केवल तीन मैचों में खेले थे।  

बॉलीवुड सिंगर जुबिन नौटियाल पर छेड़छाड़ और मारपीट करने का लगा आरोप
बॉलीवुड प्ले बैक सिंगर जुबिन नौटियाल पर एक कपल के साथ मारपीट करने का गंभीर आरोप लगा हैं। आरोपों के मुताबिक बीते गुरुवार को बर्थडे पार्टी में जुबिन और उनके दोस्त एक रेस्टोरेंट में पार्टी कर रहे थे। इसी दौरान उनकी एक कपल के बहस हो गई। वहीं मामला इतना बढ़ गया कि बात पुलिस तक पहुंच गई।  

ईद पर फैंस को अपनी झलक दिखाना नहीं भूले शाहरुख, बेटे अबराम भी दिखे साथ
बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान अक्सर ईद के खास मौके पर फैंस को अपनी झलक दिखाना नहीं भूलते हैं। शाहरुख हर साल छोटे बेटे अब्राहम खान के साथ अपनी घर की बालकनी में आकर अपने सारे फैंस को ईद की बधाई देते हैं और अभिवादन करते हैं। वहीं इस साल ऐसा न हो पाने की खबर से उनके फैंस मायूस थे।  


 





 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!