फिर शर्मशार हुई दिल्ली: आठ साल की बच्ची के साथ बलात्कार, अस्पताल में जिंदगी-मौत के बीच झूल रही

Edited By rajesh kumar, Updated: 25 Jan, 2022 08:57 PM

eight year old girl raped in hospital swinging between life and death

उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में दो नाबालिगों द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार हुई आठ साल की बच्ची की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है और वह जिंदगी-मौत के बीच झूल रही है।

नेशनल डेस्क: उत्तरी-पूर्वी दिल्ली के शास्त्री पार्क इलाके में दो नाबालिगों द्वारा कथित रूप से बलात्कार की शिकार हुई आठ साल की बच्ची की हालत बेहद नाजुक बनी हुई है और वह जिंदगी-मौत के बीच झूल रही है। पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना के सिलसिले में उन्होंने दो नाबालिगों को पकड़ा है। आधिकारिक बयान के अनुसार, दिल्ली महिला आयोग (डीसीडब्ल्यू) ने मंगलवार को पुलिस को नोटिस जारी करके प्राथमिकी और गिरफ्तार आरोपी के संबंध में विस्तृत जानकारी मांगी है।

बलात्कार करने वाले लोग मानव नहीं हो सकते-  स्वाति मालीवाल
महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने कहा, ‘‘आठ साल की बच्ची के साथ क्रूर बलात्कार किया गया, वह अकल्पनीय दर्द से गुजर रही है और उसके जननांगों को पहुंचे गंभीर नुकसान के कारण वह आईसीयू में जिंदगी के लिए लड़ रही है। आठ साल की बच्ची के साथ सामूहिक बलात्कार करने वाले लोग मानव नहीं हो सकते! दोषी को कठोरतम सजा देने की जरुरत है।'' उन्होंने कहा, ‘‘मैंने दिल्ली पुलिस को नोटिस जारी करके 48 घंटों के भीतर कार्रवाई रिपोर्ट, प्राथमिकी तथा गिरफ्तार आरोपियों की पूरी जानकारी देने को कहा है।''

पढ़ें पूरा मामला
पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि जांच के दौरान पता चला है कि सोमवार दोपहर करीब दो बजे बच्ची अपने घर के बाहर खेल रही थी, उसी दौरान पड़ोस में रहने वाला 12 साल का बच्चा उसे अपने साथ घर बुला ले गया और उसके साथ बलात्कार किया। अधिकारी ने बताया, बच्ची शाम करीब साढ़े चार बजे घर लौटे तो उसने अपनी मां से दर्द होने की शिकायत की। बच्ची ने अपनी मां को पूरी बात बतायी जिसके आधार पर उन्होंने पुलिस में शिकायत दर्ज करायी है।

पॉक्सो के तहत मामला दर्ज
उन्होंने बताया कि बाल कल्याण समिति द्वारा काउंसलिंग के बाद बच्ची को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है और घटना के सिलसिले में भारतीय दंड संहिता की धाराओं और पॉक्सो कानून में मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने बताया कि शास्त्री पार्क के रहने वाले दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और आगे की जांच की जा रही है। डीसीडब्ल्यू द्वारा जारी बयान के अनुसार, उसे सोमवार को महिला हेल्पलाइन नंबर 181 के माध्यम से बच्ची के साथ बलात्कार की घटना की सूचना मिली।

Related Story

Trending Topics

India

179/5

20.0

South Africa

131/10

19.1

India win by 48 runs

RR 8.95
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!