महाराष्ट्र विधानसभा में एकनाथ शिंदे की सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, फ्लोर टेस्ट में हुए पास

Edited By Seema Sharma,Updated: 04 Jul, 2022 11:38 AM

eknath shinde government proved majority in maharashtra assembly

महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को अग्निपरीक्षा पास कर ली। उन्होंने विधानसभा में बहुमत परीक्षण पास कर लिया है। एकनाथ शिंदे सरकार को 164 वोट पड़े हैं। वहीं उद्धव गुट के एक विधायक ने शिंदे के पक्ष में वोट डाला।

नेशनल डेस्क: महाराष्ट्र के नए मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने सोमवार को अग्निपरीक्षा पास कर ली। उन्होंने विधानसभा में बहुमत परीक्षण पास कर लिया है। एकनाथ शिंदे सरकार को 164 वोट पड़े हैं। वहीं उद्धव गुट के एक विधायक ने शिंदे के पक्ष में वोट डाला। शिवसेना विधायक संतोष बांगड़ ने शिंदे सरकार के समर्थन में वोट किया। संतोष ने सोमवार को ही उद्धव का दामन छोड़कर शिंदे गुट को ज्वाइन किया है।

 

इसके अलावा Peasants and Workers Party of India के श्याम सुंदर शिंदे ने भी एकनाथ शिंदे सरकार के पक्ष में वोट किया। वहीं महाराष्ट्र विधानसभा में वोटिंग के दौरान कुछ हंगामा भी हुआ। यहां जब विधायक प्रताप सरनायक ने शिंदे सरकार के सपोर्ट में वोट किया तब उद्धव गुट ने ED-ED के नारे लगाए। विधानसभा में विपक्ष ने ध्वनिमत से बहुमत साबित करने की बात पर एतराज जताया है। जिसके बाद वोटिंग से फ्लोर टेस्ट हुआ। इसमें दोनों गुटों के विधायकों को अलग-अलग बैठाकर हेडकाउंट किया गया। 

 

रविवार को हुए राज्य के विधानसभा अध्यक्ष पद के चुनाव में भाजपा के विधायक राहुल नार्वेकर ने जीत हासिल की है। उन्होंने ठाकरे गुट की शिवसेना के उम्मीदवार राजन साल्वी को मात दी है। मतदान में जहां नार्वेकर को 164 वोट मिले हैं तो वहीं साल्वी को महज 107 वोटों से संतोष करना पड़ा। जबकि, सपा के दोनों विधायकों और एआईएमआईएम के विधायक ने किसी भी पक्ष में मतदान नहीं किया।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!