चुनाव आयोग का बड़ा फैसला, त्रिपुरा वेस्ट की इस सीट का मतदान किया रद्द

Edited By vasudha,Updated: 08 May, 2019 11:44 AM

election commission orders re polling at 168 polling booths in tripura

त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के 168 पोलिंग बूथ पर हुई हिंसा को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने 11 अप्रैल को पहले चरण में हुए मतदान को रद्द दिया है और अब 12 मई को दोबारा मतदान कराया जाएगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा...

नेशनल डेस्क: त्रिपुरा पश्चिम लोकसभा सीट के 168 पोलिंग बूथ पर हुई हिंसा को लेकर चुनाव आयोग ने बड़ा फैसला लिया है। आयोग ने 11 अप्रैल को पहले चरण में हुए मतदान को रद्द दिया है और अब 12 मई को दोबारा मतदान कराया जाएगा। यह सुबह सात बजे से शाम पांच बजे तक होगा। 

PunjabKesari

आयोग ने त्रिपुरा के मुख्य चुनाव अधिकारी को पत्र लिख बताया कि में त्रिपुरा के 29 विधानसभा क्षेत्रों के 168 मतदान केंद्र पर हुआ मतदान रद्द कर वहां 12 मई को फिर से मतदान कराने का निर्णय लिया गया है। इससे पहले कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने बताया कि पार्टी ने चुनाव आयोग में शिकायत कर आरोप लगाया है कि भाजपा को सरकारी दस्तावेज उपलब्ध हो रहे हैं और इस मामले में जांच होनी चाहिए।
PunjabKesari

बता दें कि लोकसभा चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को कराया गया था। लेकिन त्रिपुरा पश्चिम में चुनाव प्रक्रिया के दौरान बड़े पैमाने में गड़बड़ी सामने आई थी। जिसके बाद आयोग ने त्रिपुरा के मुख्य चुनाव अधिकारी तथा अपने पर्यवेक्षकों से रिपोर्ट मांगी, जिसके आधार पर यह फैसला लिया गया।  
PunjabKesari
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के तहत पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को हुआ था। कांग्रेस और माकपा धांधली का आरोप लगाते हुए 460 मतदान केंद्रों पर फिर से चुनाव कराने की मांग कर रही थीं। विपक्षी दलों ने आरोप लगाया कि राज्य में हुए मतदान में सत्तारूढ़ भाजपा ने  बड़े पैमाने पर धांधली की है। 12 मई को छठे चरण के लिए 7 राज्यों की 59 सीटों पर मतदान होगा। इसके साथ ही त्रिपुरा के बूथ नंबर 168 पर भी मतदान कराया जाएगा।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!