BJP प्रत्याशी की कार में EVM मिलने पर चुनाव आयोग ने 4 अधिकारी संस्पेड किए, पढ़ें दिनभर की बड़ी खबरें

Edited By rajesh kumar,Updated: 02 Apr, 2021 08:32 PM

election commission suspends 4 officers for finding evm

विधानसभा चुनावों को लेकर जारी हलचल के बीच असम के करीमगंज जिले में एक कार से ईवीएम बरामद किए जाने का मामला काफी गरमा गया है। भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने सख्त फैसले लेने शुरू कर...

नेशनल डेस्क: विधानसभा चुनावों के बीच आज असम में कार से ईवीएम बरामद किए जाने का मामला सामने आया है। जिसके बाद चुनाव आयोग ने चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। जिस गाड़ी से ये ईवीएम बरामद हुई है, वह बीजेपी के एक उम्मीदवार की निकली। इसी बीच, आज पीएम मोदी ने तमिलनाडु के मुदरै में एक जनसभा को संबंधित किया। उन्होंने कहा कि द्रमुक और कांग्रेस नेता बार-बार महिलाओं का अपमान कर रहे हैं। वहीं, ममता बनर्जी ने कहा कि वह नंदीग्राम सीट से चुनाव जीत रही हैं।
 

पढ़ें दिनभर की 10 बड़ी खबरें 

भाजपा उम्मीदवार की कार में EVM मिलने के बाद ECI की कार्रवाई
विधानसभा चुनावों को लेकर जारी हलचल के बीच असम के करीमगंज जिले में एक कार से ईवीएम बरामद किए जाने का मामला काफी गरमा गया है। सोशल मीडिया में वीडियो सामने आने के बाद चुनाव आयोग ने चार अधिकारियों को निलंबित कर दिया है। वहीं सूत्रों का दावा है कि  चुनाव आयोग की गाड़ी में खराबी आने के चलते अधिकारियों ने वहां से गुजरने वाली एक कार में इसे रख दिया जो बाद में बीजेपी उम्मीदवार की निकली।

मदुरै में बोले PM मोदी- द्रमुक और कांग्रेस नेता कर रहे महिलाओं का अपमान
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को तमिलनाडु के मदुरै में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि द्रमुक और कांग्रेस नेता बार-बार महिलाओं का अपमान कर रहे हैं। उन लोगों के मन में महिलाओं के लिए तनिक भी सम्मान नहीं है। पीएम मोदी ने कहा कि अन्नाद्रमुक के संस्थापक दिवंगत एम जी रामचंद्रन का समावेशी एवं समृद्ध समाज का दृष्टिकोण हमें प्रेरित करता है। कांग्रेस और द्रमुक के पास बात करने के लिए असल में कोई एजेंडा नहीं है और इसलिए बेतुकी बयानबाजी कर रहे हैं। बता दें कि तमिलनाडु में 6 अप्रैल को विधानसभा चुनाव हो रहे हैं।

चुनाव के बाद TMC कार्यकर्ताओं पर हमला करने वालों को नहीं छोड़ूंगी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जोर दे कर कहा कि वह नंदीग्राम सीट से चुनाव जीत रही हैं और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर शुक्रवार को पलटवार करते हुए कहा कि उन्हें मोदी से किसी अन्य सीट से चुनाव लडऩे के बारे में सलाह नहीं चाहिए। इसके साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बार फिर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) को चेतावनी भरे लहजे में कहा कि बस चुनाव बीत जाने दीजिए, उसके बाद मेरे कार्यकर्ताओं पर हमला करने वाले लोगों को मैं छोड़ूंगी नहीं।

महाराष्ट्र: पुणे में एक हफ्ते का मिनी लॉकडाउन
भारत में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता ही जा रहा है। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए कई राज्यों ने सख्त फैसले लेने शुरू कर दिए हैं। महाराष्ट्र के पुणे में अगले सात दिन के लिए कड़े निर्देश जारी किए गए हैं। पुणे में 7 दिन के लिए होटल, सिनेमा और रेस्त्रां बंद रहेंगे। वहीं लोकल बस सेवा भी अगले सात दिन के लिए बंद कर दिया गया। यह नए आदेश शनिवार (3 अप्रैल) से लागू होंगे। इसके अलावा शाम 6 बजे से सुबह 6 बजे तक नाइट कर्फ्यू होगा।

चुनावी हार तय देखकर विपक्ष पर छापेमारी करवाना BJP का सबसे बड़ा हथियार
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को आरोप लगाया कि चुनावी हार तय देखकर विरोधियों के खिलाफ छापेमारी करवाना भाजपा का सबसे बड़ा यंत्र है। उन्होंने यह टिप्पणी उस वक्त की है जब द्रमुक ने कहा है कि पार्टी प्रमुख एम के स्टालिन की बेटी सेंथामराई के चेन्नई स्थित आवास पर आयकर अधिकारियों द्वारा तलाशी ली गई और यह कार्रवाई राजनीतिक उद्देश्य से प्रेरित है। अभी तक आयकर अधिकारियों ने इस तलाशी की न तो पुष्टि की है और न ही इससे इनकार किया है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया, चुनावी हार आसन्न देखकर विरोधियों के खिलाफ छापेमारी करवाना भाजपा का सबसे बड़ा यंत्र है।

किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला, कार के शीशे तोड़े, स्याही फेंकी
राजस्थान के अलवर में किसान नेता राकेश टिकैत के काफिले पर हमला हुआ है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक यह हमला अलवर जिले में हुआ है और टिकैत की कार के शीशे को तोड़ दिया गया है। इस दौरान असामाजिक तत्वों ने टिकैत पर स्याही भी फेंकी। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक टिकैत को काले झंडे भी दिखाए गए हैं। असामाजिक तत्वों के द्वारा टिकैत पर स्याही डाली गई। इस हमले के बाद पुलिस सक्रिय हुई और कुछ लोगो को हिरासत में लिया गया है।      

सत्ता के लालच में मानसिक और वैचारिक रूप से हुई दिवालिया  
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर ‘‘अवसरवाद की राजनीति'' में लिप्त होने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को कहा कि पार्टी सत्ता के लालच में मानसिक और वैचारिक रूप से दिवालिया हो गई है। तीन विधानसभा क्षेत्रों में जनसभा को संबोधित करते हुए नड्डा ने दावा किया कि कांग्रेस ने ‘ सांप्रदायिक' शक्तियों के साथ गठबंधन किया है और वाम दलों के साथ उसके रिश्ते राज्यवार बदलते रहते हैं। बता दें कि असम की इन तीनों सीटों पर विधानसभा चुनाव के तीसरे एवं अंतिम चरण में मतदान होना है।ठ

बंगाल में बरसे अमित शाह, बोले- तय हो गया ममता दीदी चुनाव हार रही है
केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को दावा किया कि बंगाल में ममता बनर्जी चुनाव हार रही हैं। शाह बंगाल के कूचबिहार से एक जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दाैरान उन्हाेंने कहा कि कल नंदीग्राम में तय हो गया है कि वहां दीदी चुनाव हार रही हैं। उन्होंने कहा कि  उत्तर बंगाल में जो राजनीतिक हिंसा हुई है, आप एक बार नरेन्द्र मोदी जी को मौका दो, उत्तर बंगाल से इस राजनीतिक हिंसा को भाजपा हमेशा के लिए समाप्त कर देगी।

दिल्ली में कोरोना की चौथी लहर, CM केजरीवाल बोले- लॉकडाउन की कोई योजना नहीं
मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शुक्रवार को कहा कि दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण की चौथी लहर चल रही है लेकिन लॉकडाउन पर अब तक विचार नहीं किया गया है। उन्होंने केंद्र से राज्यों को बड़े स्तर पर टीकाकरण चलाने की अनुमति देने का भी अनुरोध किया। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि भविष्य में लॉकडाउन लगाने की जरूरत हुई तो विचार-विमर्श के बाद यह फैसला किया जाएगा। साथ ही कहा कि चौथी लहर की स्थिति पूर्व की तुलना में उतनी गंभीर नहीं है क्योंकि मौत के कम मामले आए हैं और अस्पताल में भर्ती कराने की भी कम जरूरत पड़ी है।

इस साल की सबसे बड़ी उछाल, एक दिन में मिले 81 हजार से ज्यादा कोरोना के नए केस
भारत में वैश्वि महामारी कोरोना वायरस का प्रकोप लगातार बढ़ते जा रहा है और पिछले 24 घंटों के दौरान देश के विभिन्न हिस्सों में इस संक्रमण के 81 हजार से अधिक मामले दर्ज किए गए, जो 2021 में एक दिन के दौरान सर्वाधिक मामले हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से शुक्रवार सुबह जारी आंकड़ों के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना संक्रमण के 81,466 नये मामले सामने आए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!