ममता सरकार को झटका और हेमंत सोरेन बन सकते हैं मुख्यमंत्री, पढ़ें अब तक की बड़ी खबरें

Edited By Anil dev,Updated: 23 Dec, 2019 03:40 PM

electionibus jharkhand hemant soren jmm caa

झारखंड विस चुनाव के रुझानों में JMM+ बहुमत के पार, हेमंत सोरेन बन सकते हैं मुख्यमंत्री से लेकर ममता सरकार को झटका तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी...

नेशनल डेस्क: झारखंड विस चुनाव के रुझानों में JMM+ बहुमत के पार, हेमंत सोरेन बन सकते हैं मुख्यमंत्री से लेकर ममता सरकार को झटका तक, हम आपके लिए लाए हैं ऐसी खबरें जो आप अपने व्यस्त शेड्यूल के चलते मिस कर जाते हैं। इस न्यूज बुलेटिन में हम आपको हर क्षेत्र से जुड़ी बड़ी खबरें बताने जा रहे हैं। तो अब एक क्लिक में पढि़ए देश-दुनिया से लेकर खेल जगत की अब तक की बड़ी खबरे।    

विस चुनाव नतीजेः झारखंड में सत्ता की दौड़ में BJP पिछड़ी, महागठबंधन आगे
झारखंड में आज हो रही मतगणना के रुझान में झामुमो, कांग्रेस और राजद का महागठबंधन 42 सीटों पर बढ़त बनाकर सरकार बनाने के करीब दिख रहा है जबकि 27 सीटों पर आगे चल रही भाजपा इस दौड़ में पिछड़ती नजर आ रही है।

झारखंड विस चुनाव LIVE: रुझानों में JMM+ बहुमत के पार, हेमंत सोरेन बन सकते हैं मुख्यमंत्री
झारखंड की 81 विधानसभा सीटों पर मतगणना जारी है। रुझानों में गठबंधन को बहुमत मिला है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री रघुवर दास जमशेदपुर पूर्वी सीट से पीछे चल रहे हैं जबकि निर्दलीय उम्मीदवार सरयू राय ने बढ़त बनाई है। वहीं इन रुझानों के चलते भाजपा को बड़ा झटका लग सकता है।

ममता सरकार को झटका, कलकत्ता हाईकोर्ट ने बंगाल में NRC और CAA संबंधी विज्ञापनों पर लगाई रोक
संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) का विरोध कर रही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता सरकार को कलकत्ता हाई कोर्ट ने बड़ा झटका दे दिया है। कोर्ट ने उन सभी विज्ञापनों को रोकने को कहा जिसमें कहा गया था कि राज्य में एनआरसी और सीएए लागू नहीं किया जाएगा। इस मामले की अगली सुनवाई 9 जनवरी 2020 को होगी। 

CAA के खिलाफ कांग्रेस का सत्याग्रह आज, राजघाट पर विरोध प्रदर्शन करेंगे सोनिया-राहुल और प्रियंका
 नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के खिलाफ देश के कई हिस्सों में विरोध प्रदर्शन के बीच सोमवार को कांग्रेस इस कानून के खिलाफ हल्लाबोल करेगी। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, राहुल और कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी समेत कांग्रेस आलाकमान आज राजघाट पर सत्याग्रह करेगा और सरकार का विरोध करेगा। सोनिया गांधी के घर शनिवार को हुई बैठक में सत्याग्रह का फैसला किया गया है, जो दोपहर 2 बजे से शुरू होगा और रात 8 बजे तक चलेगा।

टेरर फंडिंग केसः आतंकी हाफिज सईद एक और मामले में दोषी करार
पाकिस्तान की आतंकवाद रोधी अदालत ने मुंबई हमले के मास्टरमाइंड व जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद को आतंकी फंडिंग के एक अन्य मामले में दोषी ठहराया है। अदालत द्वारा प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उद-दावा (जेयूडी) के प्रमुख हाफिज सईद और संगठन के अन्य सदस्यों को आतंकवाद रोधी विभाग (सीटीडी), गुजरांवाला द्वारा दर्ज आतंकी फंडिंग के एक अन्य मामले में दोषी ठहराया है।

पत्रकार खशोगी के हत्या मामले में सऊदी के 5 अधिकारियों को मौत की सजा
पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या मामले में सऊदी अरब के पांच अधिकारियों को मौत की सजा सुनाई गई है  जबकि अभियोजक पक्ष ने इस मामले में सीधे तौर पर क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान को क्लीनचिट दे दी और कहा कि वह इसमें शामिल नहीं थे।

डिजिटल मुहिम को झटकाः डेबिट कार्ड यूजर्स की संख्या में गिरावट, 1 साल में 15% घट गए कार्ड्स
डेबिट कार्ड रखने वालों की संख्या पिछले 1 वर्ष से लगातार गिर रही है। एक ही साल में डेबिट कार्ड की संख्या 15 फीसदी घटकर अक्टूबर, 2019 में दो साल के निचले स्तर 84.3 लाख पर आ गई है। हालांकि अक्टूबर, 2018 में भारत में डेबिट कार्ड की संख्या 99.8 लाख पर पहुंच गई थी। यह गिरावट ऐसे समय पर आई है, जब सरकार डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा देने के लिए बैंकों पर पॉइंट ऑफ सेल्स या कार्ड टर्मिनल्स की संख्या बढ़ाने पर जोर दे रही है।

नए साल में सिर्फ 899 रुपए में करें हवाई सफर, Indigo लाई यह खास ऑफर
अगर आप क्रिसमस और नए साल की छुट्टियों में कहीं सैर-सपाटा करने का प्लान बना रहे हैं तो आपके पास सस्ते में हवाई सफर करने का मौका है। दरअसल देश की सबसे बड़ी विमान सेवा कंपनी इंडिगो ने सोमवार से चार दिन की क्रिसमस सेल की घोषणा की है। इस ऑफर का नाम The big fat IndiGo sale है।

ममता दीदी का सोशल मीडिया पर वायरल हुआ 'का-का...छी-छी'
श्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इस दिनों सोशल मीडिया पर खासी छाई हुई हैं। दरअसल ममता बनर्जी का सोशल मीडिया पर का-का...छी-छी वाला वीडियो काफी वायरल हो रहा है। यूजर्स भी इस वीडियो पर काफी मजे ले रहे हैं। का-का...छी-छी को लेकर ममता पर कई मीम्स भी वायरल हो रहे हैं।

‘आपको शर्म आनी चाहिए’, फ्लाइट में यात्री ने साध्वी प्रज्ञा ठाकुर को सुनाई खरी-खोटी, Video viral
अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाली भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को इस बार जनता के गुस्से का सामना करना पड़ा। दरअसल दिल्ली से भोपाल की एक फ्लाइट में सवार प्रज्ञा ठाकुर का फ्लाइट में सीट को लेकर क्रू मेंबर से बहस हो गई और वह विमान में ही धरने पर बैठ गई थीं।

गांगुली ने जडेजा की बल्लेबाजी में की सुधार की बात, कहा- ये भारतीय टीम के लिए काफी अहम
रविन्द्र जड़ेजा की वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक में खेली गई महत्वपूर्ण पारी से प्रभावित बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि इस हरफनमौला खिलाड़ी की बल्लेबाजी में सुधार भविष्य में भारतीय टीम के लिए काफी अहम होगा। 

PAK v SL : 16 साल के इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने 5 विकेट लेकर रचा इतिहास
पाकिस्तान क्रिकेट टीम के युवा गेंदबाज नसीम शाह ने श्रीलंकाई टीम के 5 विकेट चटकाकर इतिहास रच दिया है। नसीम ऐसा करने वाले दुनिया के सबसे युवा गेंदबाज बन गए हैं। इसी के साथ ही पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट में 263 रन से बड़ी जीत हासिल कर सीरीज पर 1-0 से कब्जा किया। 

PICS: सैलून के बाहर तारा सुतारिया का दिखा स्टाइलिश लकु,मीडिया को यूं दिए पोज
एक्ट्रेस तारा सुतारिया ने इसी साल बाॅलीवुड में डेब्यू किया। तारा ने फिल्म  'स्टूडेंट ऑफ ईयर 2' से करियर की शुरुआत की। एक्ट्रेस की की डेब्यू फिल्म तो कुछ कमाल नहीं दिखा सकी पर उनके ड्रेसिंग सेंस को फैंस काफी पसंद करते हैं।

वीटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं कंगना रनौत, काउंटर पर बैठकर दिए टिकट
एक्ट्रेस कंगना रनौत की फिल्म 'पंगा' का ट्रेलर जल्द ही रिलीज होने वाला है। वहीं ट्रेलर के आने से पहले ही कंगना फिल्म के प्रमोशन के लिए वीटी रेलवे स्टेशन पर पहुंचीं। रेलवे स्टेशन पर कंगना ने अपने कैरेक्टर को रीक्रिएट किया।


 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!