हवा में अटकी  149 यात्रियों की जान, सिग्नल न मिलने पर एयर इंडिया फ्लाइट की इमरजेंसी लैंडिंग

Edited By vasudha,Updated: 02 Jul, 2021 08:18 AM

emergency landing of air india flight at delhi airport

हवा में आई तकनीकी खराबी के चलते बहरीन से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।  सिग्नल मिलने में हो रही थी दिक्कत के चलते विमान के पायलट ने तुरंत इसे उतारने का फैसला लिया। अचानक हुई लैंडिंग के चलते विमान में सवार लोगों के बीच...

नेशनल डेस्क: हवा में आई तकनीकी खराबी के चलते बहरीन से दिल्ली आ रहे एयर इंडिया विमान की इमरजेंसी लैंडिंग करनी पड़ी।  सिग्नल मिलने में हो रही थी दिक्कत के चलते विमान के पायलट ने तुरंत इसे उतारने का फैसला लिया। अचानक हुई लैंडिंग के चलते विमान में सवार लोगों के बीच अफरा- तफरी मच गई। 

 

 दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर कराई गई लैंडिंग
बहरीन से दिल्ली जा रही फ्लाइट में 149 यात्री सवार थे। जानकारी के अनुसार पायलट को एहसास हुआ कि प्लेन में कुछ तकनीकी खराबी है. फिर तुरंत सूझबूझ दिखाते हुए एयरपोर्ट अथॉरिटी से संपर्क साध कर  दिल्ली एयरपोर्ट के टर्मिनल-1 पर लैंडिंग करवाई गई। यह घटना वीरवार सुबह की बताई जा रही है। 

 

पायलट ने दिया सूझ-बूझ का परिचय दे
 पायलट ने बड़ी ही सूझ-बूझ का परिचय देते हुए विमान को सावधानी के साथ एयरपोर्ट पर सुरक्षित लैंड कराया। उन्होंने सबसे पहले दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर एटीसी से संपर्क किया और तत्काल विमान के इमरजेंसी लैंडिंग करवाने की सूचना दी। बाद में तमाम यात्रियों को विमान के क्रू मेंबर के साथ सुरक्षित निकाल लिया गया।


 विमान को सिग्नल मिलने में हुई दिक्कत
विमान के इमरजेंसी लैंडिंग की सूचना मिलते ही तत्काल एक रनवे को  खाली करवाया गया। एयरपोर्ट के फायर टेंडर और एंबुलेंस की गाड़ियों को रनवे के पास भेज दिया गया। सुबह करीब 8.05 बजे पायलट ने विमान को रनवे पर सुरक्षित लैंड करवा लिया। बताया जा रहा है  एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई-940 में सिग्नल हाईड्रोलिक फेल की समस्या देखने को मिली थी. इसी वजह से विमान को सिग्नल मिलने में दिक्कत हो रही थी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!