श्रीनगर: लवेपोरा मुठभेड़ में तीन आतंकी ढेर, एक CRPF जवान शहीद (Video)

Edited By rajesh kumar,Updated: 05 Feb, 2020 01:06 PM

जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के पास लवेपोरा इलाके में बुधवार को हुई मुठभेड़ में सेना ने तीनआतंकवादियों को ढेर कर दिया है। वहीं इस मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं थी। जवाबी...

श्रीनगर: जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर के पास लवेपोरा इलाके में बुधवार को हुई मुठभेड़ में सेना ने तीन आतंकवादियों को ढेर कर दिया है। वहीं इस मुठभेड़ में CRPF का एक जवान शहीद हो गया है। पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं थी। जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हुई। उन्होंने बताया कि सुरक्षा बलों ने इसका मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें ये आतंकवादी मारे गए।

PunjabKesari

सीआरपीएफ के विशेष पुलिस महानिदेशक जुल्फिकार हसन ने कहा कि श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले की खुफिया सूचना मिलने पर यहां से 12 किलोमीटर दूर लावपोरा इलाके में एक जांच नाका स्थापित किया गया। उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि इस नाके पर मोटरसाइकिल पर सवार तीन संदिग्ध सवारों को जब रोका गया तो उनमें से पीछे बैठे एक आतंकवादी ने वाहन से उतरकर वहां मौजूद सुरक्षा बल के जवानों पर गोलियां बरसानी शुरू कर दी जिसमें सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया।       

PunjabKesari

उन्होंने बताया कि रमेश रंजन नामक सीआरपीएफ के जवान को सिर में गोली लगी जिसके कारण उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इसके बाद सुरक्षा बलों की कारर्वाई में दो आतंकवादी मारे गए और एक अन्य को गंभीर रूप से घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया गया। बाद मेें अस्पताल में इलाज के दौरान तीसरे आतंकवादी की भी मौत हो गई। इस दौरान सीआरपीएफ का एक अन्य जवान भी घायल हो गया। श्री हसन ने श्रीनगर में आतंकवादियों के हमले को नाकाम करने के लिए जांच नाके पर सीआरपीएफ कर्मियों की बहादुरी और जज्बे की सराहना की। उन्होंने कहा कि सुरक्षा बल के जवानों को उचित रूप से सम्मानित किया जाएगा।

PunjabKesari

मृतक आतंकवादियों की पहचान लश्कर ए तैयबा के कमांडर जिया उल रहमान, हिज्बुल मुजाहिदीन के आतंकवादी काफिल और जेकेआईएसके फराज लोन केे तौर पर की गयी है। रहमान बडगाम का निवासी और काफिल बिजबेहरा का निवासी था। आतंकवादियों के पास से दो पिस्तौल और कुछ हैंड ग्रैनेड भी बरामद किये गये हैं। उन्होंने बताया कि रहमान पूर्व विधान पार्षद मुजफ्फर पारे के निवास से हथियारों की लूट के अलावा कई आपराधिक गतिविधियों में शामिल था। काफिल का बहनोई भी आतंकवादी था जो सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में मारा गया था। इस बीच, श्रीनगर से बारामुला और गुलमर्ग स्थित मशहूर स्की रिसोटर् जाने वाले यातायात को स्थगित कर दिया गया है और चालकों से अन्य मार्ग से अपने वाहन ले जाने के लिए कहा गया है।

PunjabKesari

बता दें कि आतंकी लगातार घाटी का माहौल खराब करने के लिए लगातार नापाक हरकतें कर रहे हैं। आतंकवादी भी ग्रेनेड जैसी हमलों की वारदातों को अंजाम देकर इलाके के लोगों में दहशत का माहौल बनाने में लगे हुए है। सुरक्षाबलों की मुस्तैदी से आतंकी व उनके आका बौखालाए हुए हैं। स्थानीय लोगों और इलाके में दहशत फैलाने के लिए आतंकवादी ग्रेनेड हमले जैसी वारदतों को अंजाम देने में जुटे हैं।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!