मूसा के गढ़ में फिर घिरे आतंकी,त्रााल में आतंकियों के खिलाफ सेना का बड़ा ऑपरेशन

Edited By Monika Jamwal,Updated: 31 May, 2019 06:27 PM

encounter starts in tral

गत 23 मई को पुलवामा के त्राल इलाके में खूंखार आतंकी जाकिर मूसा के अंत के बाद सेना ने फिर यहां दो आतंकियों को घेर कर एक बड़ा काउंटर ऑपरेशन शुरू किया है।

श्रीनगर : श्रीनगर : गत 23 मई को पुलवामा के त्राल इलाके में खूंखार आतंकी जाकिर मूसा के अंत के बाद सेना ने फिर यहां दो आतंकियों को घेर कर एक बड़ा काउंटर ऑपरेशन शुरू किया है। हिज्बुल मुजाहिदीन का गढ़ कहे जाने वाले त्राल में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और सीआरपीएफ  ने संयुक्त रूप से आतंकियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।  सूत्रों के मुताबिक सेना की राष्ट्रीय राइफल्स को शुक्रवार दोपहर त्राल के नानेर इलाके में आतंकी मूवमेंट की जानकारी मिली थी। इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए एसओजी और आर्मी ने यहां संयुक्त रूप से सर्च ऑपरेशन चलाया। इसी बीच यहां आतंकियों ने जवानों पर गोलीबारी की, जिसके बाद काउंटर ऑपरेशन में सेना ने भारी गोलीबारी करते हुए आतंकियों को घेर लिया। इसके बाद इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा इंतजाम करते हुए अपनी कार्रवाई शुरू की। 

PunjabKesari


इससे पहले त्राल में ही आतंकियों ने सी.आर.पी.एफ. कैंप पर ग्रेनेड से हमला किया। जिस जगह यह हमला हुआ है वहां पर सी.आर.पी.एफ. की 180 बटालियन का कैंप है। सीआरपीएफ  जवानों ने भी जवाबी कार्रवाई की है। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। बता दें कि कश्मीर घाटी के संवेदनशील इलाकों में से एक त्राल में इससे पहले लोकसभा चुनाव के मतों की काउंटिंग के दिन भी एक बड़ी मुठभेड़ हुई थी। त्राल में सेना की राष्ट्रीय राइफल्स और आतंकियों के बीच हुई इस मुठभेड़ में अंसार गजावत.उल.हिंद के चीफ और मोस्ट वॉन्टेड आतंकी जाकिर मूसा को मार गिराया गया था। इससे पहले 8 जुलाई 2016 को इसी इलाके में हिज्बुल मुजाहिदीन के पोस्ट बॉय कहे जाने वाले आतंकी बुरहान वानी को भी एक एनकाउंटर में मार गिराया गया था। 
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!