चिदंबरम ने मोदी सरकार पर कसा तंज, कहा- EU सांसद संसद में बैठक सरकार के पक्ष में बोलेंगे

Edited By Yaspal,Updated: 30 Oct, 2019 06:29 PM

eu mps will speak in parliament in favor of the government p chidambaram

यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कोर्ट से बाहर निकलते हुए मीडिया के सवाल पर कहा कि यूरोपीय सांसदों को संसद में भाग लेने और सरकार के पक्ष में बोलने...

नेशनल डेस्कः यूरोपियन प्रतिनिधिमंडल के जम्मू-कश्मीर दौरे को लेकर पूर्व गृहमंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने मोदी सरकार पर तंज कसा है। उन्होंने कोर्ट से बाहर निकलते हुए मीडिया के सवाल पर कहा कि यूरोपीय सांसदों को संसद में भाग लेने और सरकार के पक्ष में बोलने के लिए आमंत्रित किया जा सकता है। कौन जानता है? ऐसा हो सकता है।"

बता दें कि बुधवार को दिल्ली की एक अदालत ने आईएनएक्स मीडिया धनशोधन मामले में बुधवार को पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम को 13 नवंबर तक के लिये न्यायिक हिरासत में भेज दिया। विशेष न्यायाधीश अजय कुमार कुहाड़ ने पूछताछ करने के लिये चिदंबरम को एक दिन की हिरासत में दिये जाने के प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अनुरोध को खारिज कर दिया। अदालत ने तिहाड़ अधिकारियों को चिदंबरम को दवाइयां, पश्चिमी शैली का शौचालय, सुरक्षा और अलग कोठरी उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया।

अदालत ने यह भी कहा कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता के स्वास्थ्य की स्थिति को ध्यान में रखते हुए उन्हें घर से पका कर लाया हुआ भोजन करने की इजाजत दी जा सकती है। आईएनएक्स मीडिया मामले में सीबीआई ने चिदंबरम को 21 अगस्त को गिरफ्तार किया था और वह धन शोधन के एक मामले में फिलहाल ईडी की हिरासत में हैं। सीबीआई ने 15 मई 2017 को एक प्राथमिकी दर्ज की थी।

यह मामला चिदंबरम के केंद्रीय वित्त मंत्री रहने के दौरान 2007 में विदेशों से 305 करोड़ रुपये की निधि हासिल करने के लिए आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड (एफआईपीबी) की मंजूरी देने में कथित अनियमितिताओं से संबद्ध है। इसके बाद ईडी ने इस सिलसिले में 2017 में धन शोधन का एक मामला दर्ज किया था। ईडी ने इस साल 16 अक्टूबर को उन्हें हिरासत में लिया था।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!