प्रशासन के खिलाफ पूर्व मंत्री, साजिश के तहत उन्हें नुकसान पहुंचाने का आरोप

Edited By Monika Jamwal,Updated: 02 Jan, 2019 06:07 PM

ex minister babu singh protest against administeration

प्रशासन द्वारा गत माह कॉलेज मार्ग पर स्थित भूमि पर वाटर बाडीज का हवाला देकर की गई कार्रवाई के विरोध में पूर्व मंत्री बाबू सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने बुधवार को धरना दिया।

कठुआ : प्रशासन द्वारा गत माह कॉलेज मार्ग पर स्थित भूमि पर वाटर बाडीज का हवाला देकर की गई कार्रवाई के विरोध में पूर्व मंत्री बाबू सिंह सहित सैकड़ों लोगों ने बुधवार को धरना दिया। पूर्व मंत्री की अगुवाई में धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध करते हुए इंसाफ की मांग की। शांतिपूर्वक धरना प्रदर्शन कर रहे लोगों ने प्रशासन की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े करते हुए कहा कि प्रशासन की कार्रवाई राजनीतिज्ञों के इशारे पर की जा रही है। 


पूर्व मंत्री ने कहा कि गत माह की 25 तारीख को उन्होंने दो जनवरी को धरने प्रदर्शन का आह्वान किया था। गत 19 दिसंबर से उनका संघर्ष जारी है। सिंह ने कहा कि जिस भूमि पर प्रशासन ने वाटर बाडीज का हवाला देकर यहां मशीनेें चलाई गई हैं, गड्ढे निकाले गए जबकि वे प्रशासन को पहले ही दिन से बता रहे हैं कि यह भूमि उनकी मालकियत है जबकि इसके राजस्व संबंधी पूरा रिकार्ड उनके पास है। उन्होंने कहा कि प्रशासन ने जिस आदेश के तहत यहां कार्रवाई की थी उस आदेश को उन्होंने डिवकाम की कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसके बाद कोर्ट ने तीस जनवरी को सुनवाई निर्धारित की है। उन्होंने कहा कि उन्हें हैरानगी है कि प्रशासन ने अर्जी देकर मामले की सुनवाई निर्धारित तिथि से पहले करने को कहा है।

उन्होंने कहा कि प्रशासन को इतनी जल्दी क्यों हैं? इससे तो उन्हें लगता है कि प्रशासन साजिश के तहत उन्हें नुकसान पहुंचाने का प्रयास कर रहा है। जबकि उनकी मांग एक ही है उन्हें इंसाफ दिया जाए और प्रशासन ने जिस आदेश के तहत उनकी मालकियत, मिट्यूशन रद्द की है, इस आदेश को वापिस लिया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों की भी मांग है कि जिस अतिक्रमण विरोधी अभियान से उन्हें अन्य कई जगहों पर नुकसान हुआ है, उसकी भरपाई की जाए। इस धरने में काफी संख्या में लोगों ने भाग लेकर प्रशासनिक कार्रवाई का विरोध किया।
 
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!