2016 में हुआ था पूर्व सैनिक पर हमला, अब महाराष्ट्र सरकार ने दिए जांच के आदेश

Edited By Yaspal,Updated: 15 Sep, 2020 05:40 PM

ex serviceman attacked in 2016 now ordered by government to investigate

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने जलगांव के भाजपा सांसद उनमेश पाटिल और उनके समर्थकों द्वारा चार साल पहले पूर्व सैनिक पर कथित रूप से हमले के मामले में तत्काल जांच करने के आदेश दिए हैं। एक वीडियो संदेश में देशमुख ने...

मुंबईः महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने मंगलवार को कहा कि उन्होंने जलगांव के भाजपा सांसद उनमेश पाटिल और उनके समर्थकों द्वारा चार साल पहले पूर्व सैनिक पर कथित रूप से हमले के मामले में तत्काल जांच करने के आदेश दिए हैं। एक वीडियो संदेश में देशमुख ने कहा कि 2016 में पूर्व सैनिक सोनू महाजन पर पाटिल और उनके समर्थकों ने हमला किया था, लेकिन पुलिस ने कथित तौर पर प्राथमिकी दर्ज नहीं की थी, क्योंकि उस वक्त भाजपा सत्ता में थी। पाटिल तब विधायक थे। महाजन ने बंबई उच्च न्यायालय का रूख किया और अदालत के आदेश पर घटना की प्राथमिकी दर्ज की गई।

देशमुख ने कहा, " प्राथमिकी 2019 में दर्ज की गई थी। पिछले चार-पांच दिनों के दौरान इसे लेकर मुझे कई ज्ञापन मिले हैं। लिहाजा मैंने जलगांव के पुलिस अधीक्षक को निर्देश दिया है कि मामले की तत्काल जांच हो।" प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत ने रविवार को आरोप लगाया था कि महाजन 2016 से इंसाफ के लिए लड़ रहे हैं जबकि उन पर "भाजपा विधायक उनमेश पाटिल के निर्देश पर हमला किया गया था, जो (पाटिल) अब सांसद बन गए हैं।"

देशमुख ने जांच के आदेश ऐसे समय में दिए हैं जब महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ शिवसेना पूर्व नौसेना कर्मी मदन शर्मा पर हमले को लेकर आलोचना का सामना कर रही है। पिछले हफ्ते मुंबई में शर्मा (62) पर हमला करने के आरोप में शिवसेना के छह कार्यकर्ताओं को मंगलवार को फिर से गिरफ्तार किया गया है। शर्मा ने मुख्यमंत्री और शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का मजाक उड़ाने वाला कार्टून कथित रूप से सोशल मीडिया पर साझा किया था जिसके बाद उनपर हमला किया गया था।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!