Facebook अब कर सकेंगे डेटिंग, पार्टनर चुनने के लिए होगा ये खास फीचर

Edited By prachi upadhyay,Updated: 07 Sep, 2019 01:36 PM

facebook dating feature instagram smartphone app social media

चैटिंग, स्क्रॉलिंगके बाद अब फेसबुक के जरिए आप डेटिंग भी कर सकते हैं। जी हां फेसबुक ने डेटिंग सर्विस शुरू की हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने अकाउंट पर एक पोस्ट लिखकर इस नए फीचर के बारे में बताया। इस खास फीचर के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम एक...

नेशनल डेस्क: चैटिंग, स्क्रॉलिंगके बाद अब फेसबुक के जरिए आप डेटिंग भी कर सकते हैं। जी हां फेसबुक ने डेटिंग सर्विस शुरू की हैं। फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने अपने अकाउंट पर एक पोस्ट लिखकर इस नए फीचर के बारे में बताया। इस खास फीचर के लिए फेसबुक और इंस्टाग्राम एक साथ आ रहे हैं। दरअसल, फेसबुक ने पिछले साल ही फेसबुक डेटिंग का ऐलान किया था। जिसके बाद कंपनी ने अब इसे जारी कर दिया है।

PunjabKesari

फिलहाल फेसबुक की ये डेटिंग सर्विस अमेरिका में आधिकारिक रूप शुरू हे गई है। वही इसके अलावा 19 और देशों में इसको शुरू किया जाएगा। हालांकि इन देशों की लिस्ट में भारत का नाम नहीं हैं। लेकिन उम्मीद है कि ये फीचर भारत में भी जल्द ही लॉन्च होगा।

PunjabKesari

ये फेसबुक डेटिंग फीचर यूर्जर को फेसबुक के मेन ऐप में ही मिलेगा। लेकिन यूजर्स इसपर अपने डेटिंग प्रोफाइल के लिए अपने फेसबुक अलावा अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से भी फोटो सेलेक्ट कर सकेंगे। इतना ही नहीं साल के अंत तक फेसबुक यूजर्स को अपनी इंस्टाग्राम स्टोरीज अपने डेटिंग प्रोफाइल पर पब्लिश करने का ऑप्शन भी मिल जाएगा। जिससे वो एक ही स्टोरी दोनों जगह पर आसानी से शेयर कर सकेंगे। हालांकि, फेसबुक की डेटिंग सर्विस भी बाकी मौजूदा डेटिंग ऐप्स की तरह ही काम करेगी।

PunjabKesari

वहीं फेसबुक डेटिंग के साथ-साथ यूजर्स सीक्रेट क्रश फीचर का भी इस्तेमाल कर सकेंगे। इस फीचर के जरिए  फेसबुक यूजर्स सीक्रेट क्रश की लिस्ट बना सकेंगे और अगर ये क्रश लिस्ट कॉमन होगी तो ही दोनों यूजर्स को बताया जाएगा। वर्ना किसी को नहीं पता चलेगा आपने क्रश लिस्ट में किसे रखा है। फेसबुक इस डेटिंग सर्विस को मिलने वाले फीडबैक के आधार पर आगे कई बदलाव भी कर सकता है। फिलहाल यह फीचर अमेरिका में यूजर्स को मिलेगा और जल्द इसे बाकी यूजर्स के लिए भी इसे रोलआउट किया जा सकता है।   

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!