फेसबुक फ्रेंड और उसके साथियों ने अपहरण कर मांगी फिरौती

Edited By Yaspal,Updated: 15 Oct, 2018 12:34 AM

facebook friend and colleagues kidnapped ransom sought

गुजरात की राजकोट पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिये प्रलोभित करके एक व्यक्ति का फिरौती के लिए अपहरण करने के आरोप में एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रद्युमननगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने...

राजकोटः गुजरात की राजकोट पुलिस ने रविवार को सोशल मीडिया के जरिये प्रलोभित करके एक व्यक्ति का फिरौती के लिए अपहरण करने के आरोप में एक महिला सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया है। प्रद्युमननगर पुलिस स्टेशन के एक अधिकारी ने बताया कि नीतू रावल ने तीन पहले पीड़ित सुरेश छाबडिय़ा से सोशल मीडिया के जरिये दोस्ती की थी। अधिकारी ने बताया कि उसने फर्जी एकाउंट के जरिये फेसबुक से उसे फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी थी। उन्होंने चैटिंग शुरू कर दी और रविवार को बगीचे में मुलाकात की बात तय की।

अधिकारी ने बताया कि जब छाबडिय़ा उससे मिलने गया तब चार लोग आ गये। इनका दावा था कि वे उसके भाई हैं।  आरोप है कि इसके बाद आरोपी छाबडिय़ा को शहर के सुनसान स्थान में ले गये जहां उससे महिला से शादी करने को कहा। उन लोगों ने पीड़ित के परिवार को बता दिया और ‘शादी के लिए’ 12 लाख रूपये की कथित रूप से मांग की।

परिवार ने पुलिस से संपर्क किया। पुलिस ने आरोपियों को फंसाने के लिए पीड़ित के परिवार से कहा कि वे 40 हजार रूपये अपहर्ताओं को पहली किश्त के रूप में देने का प्रस्ताव दें। जब आरोपी धन लेने के लिए आये तब पुलिस ने आरोपियों को पकड़ लिया और छाबडिय़ा को छुड़ा लिया। रावल के अलावा अन्य आरोपियों की पहचान शानू, अफजल, आसिफ और हरिकृष्ण सिंह के रूप में की गयी है। सभी को भारतीय दंड संहिता की विभिन्न धाराओं के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!