रोहिंग्या मुस्लिम के संबंध में लिखे 'विवादित' पोस्ट और उनके अकाउंट हटा रहा फेसबुक

Edited By Punjab Kesari,Updated: 20 Sep, 2017 07:57 PM

facebook removing disputed posts and accounts related to rohingya muslims

उन्होंने कहा, ‘हम सुरक्षित और संतुलित अभिव्यक्ति के लिए प्रयासरत हैं। म्यांमार के मामले में सामुदायिक मानकों की गहराई से समीक्षा की जा रही है। इन मानकों पर खरे ना उतरने वाले पोस्ट और अकाउंट को हटाया जा रहा है लेकिन जिन लोगों के पोस्ट हटाए गए हैं या...

नई दिल्लीः रोहिंग्या मुसलमानों पर हो रही हिंसा के बारे में सोशल मीडिया पर बढ़ा-चढ़ाकर पोस्ट करने वालों के अब मुसीबत खड़ी हो गई है। फेसबुक एेसे लोगों के पोस्ट और उनके अकाउंट्स को बंद कर रहा है। इसकी जानकारी फेसबुक की प्रवक्ता रुचिका बुधराजा ने दी है। 

उन्होंने कहा, ‘हम सुरक्षित और संतुलित अभिव्यक्ति के लिए प्रयासरत हैं। म्यांमार के मामले में सामुदायिक मानकों की गहराई से समीक्षा की जा रही है। इन मानकों पर खरे ना उतरने वाले पोस्ट और अकाउंट को हटाया जा रहा है लेकिन जिन लोगों के पोस्ट हटाए गए हैं या अकाउंट बंद कर दिए गए हैं, उन्होंने उम्मीद जताई है कि सोशल मीडिया का दिग्गज फेसबुक उन्हें सच्चाई बयां करने का मौका जरूर देगा।
PunjabKesariइस बीच बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने एक बार फिर म्यांमार से कहा है कि वह करीब 4,20,000 रोहिंग्या मुस्लिमों को वापस ले, जो बौद्ध बहुल देश में हिंसा के कारण भाग आए हैं। मीडिया खबरों में कहा गया है कि शेख हसीना ने पिछले तीन सप्ताह से जारी नए संकट को लेकर म्यांमार पर अंतरराष्ट्रीय दबाव बढाने का भी आह्वान किया। वह संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठक में शामिल होने के लिए न्यूयार्क में हैं, जहां वह बांग्लादेशी कार्यकर्ताओं से बातचीत कर रही थीं।
PunjabKesariउन्होंने कल रात कहा, ‘‘हमने म्यांमार से कहा है, वे लोग आपके नागरिक हैं, आपको उन्हें वापस लेना चाहिए , उन्हें सुरक्षित रखिए, उन्हें आश्रय दीजिए, कोई दमन और प्रताड़ना नहीं होनी चाहिए।’’ हसीना ने कहा कि बांग्लादेश राजनयिक प्रयास कर रहा है ताकि म्यांमार शरणार्थियों को वापस ले। उन्होंने कहा, ‘‘लेकिन सरकार म्यांमार आह्वान पर ध्यान नहीं दे रही है। 

संयुक्त राष्ट्र महासभा से इतर इस्लामी देशों की एक बैठक में हसीना ने कहा कि रोहिंग्या लोगों को बंगाली करार देने के लिए म्यांमार दुष्प्रचार कर रहा है। उन्होंने जोर दिया कि उन लोगों को म्यांमार की नागरिकता दी जानी चाहिए।


 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!