फडणवीस ने की फ्लोर टेस्ट की मांग, वहीं उदयपुर में टेलर का गला काटकर हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार, पूरे राजस्थान धारा 144 लागू, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 29 Jun, 2022 03:01 AM

fadnavis demands floor test

महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। वहीं इन सब के बीच मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फडणवीस ने राज्यपाल

नई दिल्लीः महाराष्ट्र में जारी सियासी संकट पिछले कुछ दिनों से लगातार जारी है। वहीं इन सब के बीच मंगलवार को देवेंद्र फडणवीस ने राज्यपाल से मुलाकात की। मुलाकात के बाद फडणवीस ने राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट करवाने की मांग कर दी है। जोर देकर कहा गया है कि महाराष्ट्र सरकार के पास बहुमत नहीं है। बागी हो चुके विधायक भी शिवसेना का समर्थन नहीं कर रहे हैं। फडणवीस ने कहा है कि हमारी तरफ से राज्यपाल को एक चिट्ठी दे दी गई है। 
PunjabKesari
उधर, राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाड़े हुई युवक की हत्या के बाद पूरे प्रदेश में धारा 144 लागू कर दी गई है। युवक की बेरहमी से हत्या करने वाले दोनों आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। एहतियात के तौर पर उदयपुर, दौसा और अजमेर का इंटरनेट बंद कर दिया गया है। उदयपुर के कई इलाकों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। पुलिस-प्रशासन से लेकर राज्यपाल और सीएम तक लोगों से शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। वहीं, वारदात के बाद हिंदू संगठन विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

7-12 साल के बच्चों के लिए सीरम इंस्टीट्यूट की Covovax को मिली मंजूरी 
भारतीय औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने मंगलवार को सीरम इंस्टीट्यूट के कोविड-19 रोधी टीके कोवोवैक्स को कुछ शर्तों के साथ सात से 11 साल के बच्चों में सीमित आपातकालीन उपयोग के लिए मंजूरी दे दी। आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी। डीसीजीआई की मंजूरी पिछले सप्ताह कोविड संबंधी विषय विशेषज्ञ समिति (एसईसी) द्वारा सात से 11 वर्ष के आयु वर्ग के लिए कोवोवैक्स टीके को आपातकालीन उपयोग की अनुमति देने की सिफारिश किए जाने के बाद आई है। 

मुंबई में चार मंजिला इमारत ढही, मरने वालों की संख्या 17 तक पहुंची 
मुंबई में सोमवार को एक चार मंजिला बिल्डिंग गिर गई। मलबे में कई लोग दबे गए थे। रेस्क्यू के बाद घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस हादसे में अब तक 17 लोगों की जान जा चुकी है। घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। ये हादसा कुर्ला के नाइक नगर में हुआ।

महाराष्ट्र में सरकार को गिराने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर रही है भाजपा: ममता 
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) महाराष्ट्र में शिवसेना के नेतृत्व वाली सरकार को गिराने के लिए करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, जिससे देश के संघीय ढांचे के भविष्य के लिए चिंता बढ़ गई है। बनर्जी ने भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘ऑल्ट न्यूज़' के सह-संस्थापक जुबैर अहमद और कार्यकर्ता तीस्ता सीतलवाड़ की गिरफ्तारी ‘‘सत्य उजागर करने के प्रयास'' पर हुई। मुख्यमंत्री ने आश्चर्य जताते हुए कहा कि समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले खुलेआम घूम रहे हैं।

डीआरडीओ और भारतीय सेना ने एंटी टैंक गाइडेड मिसाइल का किया सफल परीक्षण  
रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) और भारतीय सेना ने मंगलवार को महाराष्ट्र के अहमदनगर में केके रेंज में स्वदेश निर्मित टैंक विध्वंसक मिसाइल का सफल परीक्षण किया। यह जानकारी रक्षा मंत्रालय ने दी। मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि अर्जुन युद्धक टैंक से टैंक विध्वंसक निर्देशित मिसाइल (एटीजीएम) का सफल परीक्षण किया गया। इसमें कहा गया, ‘‘परीक्षण में, एटीजीएम ने बेहद सटीकता के साथ लक्ष्य पर प्रहार किया और उसे ध्वस्त कर दिया। टेलीमेट्री सिस्टम ने मिसाइल के संतोषजनक उड़ान प्रदर्शन को रिकॉर्ड किया।'' 

ADR रिपोर्ट: 31 फीसदी राज्यसभा सांसदों के खिलाफ चल रहे हैं आपराधिक मामले, 87 फीसदी करोड़पति 
एडीआर-नेशनल इलेक्शन वॉच द्वारा जारी एक रिपोर्ट के अनुसार, लगभग 31 प्रतिशत मौजूदा राज्यसभा सांसदों ने अपने खिलाफ चल रहे आपराधिक मामलों की जानकारी दी है। उच्च सदन के सदस्यों की औसत संपत्ति 79.54 करोड़ रुपए है। एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म्स (एडीआर) और नेशनल इलेक्शन वॉच ने 233 मौजूदा सांसदों में से 226 के आपराधिक, वित्तीय और अन्य पृष्ठभूमि विवरणों का विश्लेषण किया है।

उदयपुर टेलर हत्याकांडः सीएम गहलोत बोले- देश को संबोधित करें प्रधानमंत्री और गृह मंत्रालय 
राजस्थान के उदयपुर में मंगलवार को एक व्यक्ति की गला काटकर हत्या कर दी गई। वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस घटना को लेकर कहा, "उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों पर कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।" मुख्यमंत्री ने कहा, चिंता की बात है। इस प्रकार से किसी की हत्या कर देने दुखद और शर्मनाक है। माहौल ठीक करने की जरूरत है। पूरे देश में तनाव का माहौल  बन गया है। मैं बार-बार प्रधानमंत्री और गृहमंत्रालय को बोलता हूं कि देश को संबोधित करें। 


 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!