Farmers protest: किसान आंदोलन पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई, क्या निकलेगा हल?

Edited By Yaspal,Updated: 10 Jan, 2021 08:11 PM

farmers protest supreme court to hear tomorrow on farmer movement

सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि वह नए कृषि कानूनों को चुनौती देने वाली याचिकाओं और दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के प्रदर्शन से उठे मुद्दों पर कल सुनवाई करेगा। हालांकि हालांकि चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने पाया कि किसानों के...

नेशनल डेस्कः सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि वह नए कृषि कानूनों को चुनौती देने वाली याचिकाओं और दिल्ली की सीमाओं पर जारी किसानों के प्रदर्शन से उठे मुद्दों पर कल सुनवाई करेगा। हालांकि हालांकि चीफ जस्टिस एसए बोबडे की अध्यक्षता वाली एक पीठ ने पाया कि किसानों के प्रदर्शन के संबंध में जमीनी स्तर पर कोई सुधार नहीं आया है।

कृषि कानूनों के खिलाफ दायर याचिकाओं पर सुनवाई के दौरान अदालत ने कहा, ‘हम स्थिति को समझते हैं और बातचीत को प्रोत्साहित करते हैं। हम मामले की सुनवाई को सोमवार 11 जनवरी तक स्थगित कर सकते हैं, अगर आप चल रही बातचीत के संबंध में लिखित में दें।’ इससे पहले केंद्र सरकार ने कोर्ट से कहा था कि सरकार और किसानों के बीच इस मुद्दे पर ‘सकारात्मक बातचीत’ जारी है।

डटे हुए हैं किसान
दूसरी ओर भीषण सर्दी, बारिश के बावजूद दिल्ली की सीमाओं पर डटे किसानों ने अपना प्रदर्शन तेज करने की धमकी दी है। हालांकि खराब मौसम को ध्यान में रखते हुए उन्होंने बुधवार को आहूत ‘ट्रैक्टर मार्च’ स्थगित कर दिया है। बता दें कि सरकार और किसान संगठनों के बीच सोमवार को हुई सातवें दौर की वार्ता भी बेनतीजा रही थी। दोनों के बीच अब अगली बातचीत आठ जनवरी को होगी। किसान विवादित कृषि कानूनों को वापस लेने एवं न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी की अपनी मांग को लेकर दिल्ली से लगी सीमाओं पर 28 नवम्बर से डटे हैं।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!