किसान हिंसा-लाल किला मेट्रो स्टेशन बंद, ये रास्ते भी किए गए बंद...दिल्ली में भारी सुरक्षाबल तैनात

Edited By Seema Sharma,Updated: 27 Jan, 2021 09:58 AM

राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड हिंसक होने के बाद शांति स्थापित करने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली में और अधिक संख्या में अर्द्धसैनिक बलों को तैनाती की गई है। वहीं सुरक्षा कर्मियों ने देर रात लाल किले से सभी प्रदर्शनकारी...

नेशनल डेस्क: राष्ट्रीय राजधानी में किसानों की ट्रैक्टर परेड हिंसक होने के बाद शांति स्थापित करने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए दिल्ली में और अधिक संख्या में अर्द्धसैनिक बलों को तैनाती की गई है। वहीं सुरक्षा कर्मियों ने देर रात लाल किले से सभी प्रदर्शनकारी किसानों को बाहर करके लाल किले के गेट बंद कर दिए। दिल्ली में किसानों की हिंसा को देखते हुए लाल किला मेट्रो स्टेशन के प्रवेश द्वार बंद कर दिए गए हैं। लाल किला स्टेशन पर प्रवेश निषेध है किंतु स्टेशन से बाहर आया जा सकता है। मेट्रो के अनुसार बाकी स्टेशन खुले हुए हैं और सभी लाइनों पर सेवाएं सामान्य हैं। इसके अलावा कुछ रास्तों के लिए एडवाइजरी जारी की गई है।

PunjabKesari

  • ITO से कनॉट प्लेस और इंडिया गेट जाने वाला रास्ता बंद कर दिया गया।
  • मिंटो रोड से कनॉट प्लेस पर भी पाबंदियां लगाई गई हैं।
  • दिल्ली से गाजियाबाद जाने वाली NH-9 और NH-24 भी बंद है। इसकी जगह आनंद विहार रूट का इस्तेमाल किया जा सकता है।

PunjabKesari

बता दें कि मंगलवार को गणतंत्र दिवस पर किसानों ने दिल्ली में जबरदस्ती घुसकर जमकर उत्पात मचाया। किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान मुकरबा चौक, ट्रांसपोर्ट नगर, ITO और अक्षरधाम समेत अन्य स्थानों पर हुए टकराव के बीच किसानों का एक जत्था लाल किला परिसर में पहुंचकर किसानों का झंडा लहरा दिया है। ITO पर टकराव के दौरान बड़ी संख्या में किसानों ने लाल किला परिसर में घुसकर अपना झंडा लहराया दिया। 15 अगस्त को जिस स्थान पर देश के प्रधानमंत्री झंडा फहराते हैं उसके पास ही किसानों ने अपना झंडा लगा दिया।

PunjabKesari

पुलिस ने किसानों की भीड़ को इंडिया गेट की तरफ बढ़ने से रोकने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़े और लाठी चार्ज किया। ITO पर भीषण टकराव में कई किसानों के साथ कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। फिलहाल आईटीओ पर हालात नियंत्रण में हैं। किसान प्रदर्शन को देखते हुए कई समयपुर बादली, हैदरपुर बादली, जहांगीरपुरी, आदर्शनगर, आज़ादपुर, जीटीबी स्टेशन, माडल टाउन, विश्वविद्यालय, विधानसभा, आइटीओ समेत कई मेट्रो स्टेशनों को बंद कर दिया गया है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!