फारुक अब्दुल्ला ने फिर से की अनुच्छेद 370 की वकालत, बोले- पूर्व की स्थिति हो बहाल

Edited By Yaspal,Updated: 22 Sep, 2020 06:51 PM

farooq abdullah again advocated article 370 said pre status should be restored

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर में अमन के लिए पांच अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहाल करने की मंगलवार को लोकसभा में मांग की। अध्यक्ष ओम बिरला एक बार के स्थगन के बाद सदन में जब शांति कायम...

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री तथा नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने कश्मीर में अमन के लिए पांच अगस्त 2019 से पहले की स्थिति बहाल करने की मंगलवार को लोकसभा में मांग की। अध्यक्ष ओम बिरला एक बार के स्थगन के बाद सदन में जब शांति कायम करने के लिए कृषि संबंधी विधेयकों पर कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी दलों के नेताओं को संक्षिप्त में अपनी बात रखने का मौका दे रहे थे तो इसी बीच नेशनल कांफ्रेंस के नेता ने भी बोलने के लिए हाथ उठा दिया। अध्यक्ष को लगा कि सदन के वरिष्ठ नेता हंगामा रोकने को लेकर अपनी बात रखेंगे, इसलिए अब्दुल्ला का माइक ऑन कर उन्हें बोलने का मौका दिया गया।

अब्दुल्ला ने कहा,‘‘ कश्मीर में जब तक पांच अगस्त से पहले की स्थिति बहाल नहीं होती है, तब तक वहां अमन बहाली नहीं हो सकती।'' अब्दुल्ला कुछ और भी बोलते रहे लेकिन इसी बीच उनका माइक बंद हो गया और शोर-शराबे के बीच कुछ भी नहीं सुनायी दिया। अब्दुला का आशय जम्मू-कश्मीर में शांति के लिए अनुच्छेद 370 की बहाली से था।

गौरतलब है कि पिछले वर्ष पांच अगस्त को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर राज्य को मिले विशेष अधिकार वापस ले लिये गये थे। तब गृह मंत्री अमित शाह ने कहा था कि अब यह राज्य भी देश के अन्य राज्यों की तरह का एक राज्य बन गया है और उसके पास कोई अतिरिक्त अधिकार नहीं है।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!