जल्दबाजी में देश की शान 'तिरंगे' के बारे में यह क्या बोल गये फारूक अब्दुल्ला

Edited By Monika Jamwal,Updated: 06 Jul, 2022 11:32 PM

farooq abdullah statement on tricolor

फारूक अब्दुल्ला अपने बयानों को लेकर काफी सूर्खियों में रहते हैं।


श्रीनगर: फारूक अब्दुल्ला अपने बयानों को लेकर काफी सूर्खियों में रहते हैं। उन्होंने हाल ही में 'तिरंगे' को लेकर एक बयान दिया है और उनका यह बयान चर्चा में बना हुआ है। आजादी के अमृत महोत्सव पर केन्द्र सरकार ने 'हर घर तिरंगा' अभियान को चलाने की बात कही है और उसी को लेकर फारूक ने यह बात कही है। उनका बयान सोशल मीडिया पर वायरल भी हो रहा है।


बात असल में यह है कि फारूक अब्दुल्ला से पत्रकारों ने जब केन्द्र के हर 'घर तिरंगा' अभियान के बारे ें पूछा तो उन्होंने कहा कि इसे अपने पास ही रखिये।
फारूक अब्दुल्ला श्रीनगर मेंएक दुकान में कुछ सामान लेने पहुंचे और बस वहीं पर पत्रकारों ने उन्हें घेर लिया। उन्हांेने फारूक अब्दुल्ला से यशवंत सिन्हा के कश्मीर के दौरे पर भी बात की और उसी दौरान उन्होंने केन्द्र के 'हर घर तिरंगा' अभियान के बारे में पूछ लिया।


फारूक का बयान हो रहा है वायरल
अब्दुल्ला का बयान सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। उनसे जब पत्रकारों ने 'हर घर तिरंगा' अभियान पर प्रतिक्रिया मांगी तो सांसद ने कश्मीरी भाषा में कहा कि वो अपने घर पर रखना। फारूक अब्दुल्ला के इस बयान की काफी निंदा भी हो रही है।


हर घर तिरंगा अभियान
केन्द्र सरकार ने 15 अगस्त को आजादी के अमृत महोत्सव पर 'हर घर तिरंगा' अभियान शुरू करने का फैसला लिया है। जम्मू कश्मीर के ग्रामीण विभाग ने एक आर्डर जारी कर लोगों से इस अभियान को सफल बनाने की अपील की है। लोगों से घरों में देश की शान तिरंगा लहराने को कहा गया है।
  
 

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!