चीनी जासूसों के मददगार रवि नटवरलाल की मंगेतर भी अरेस्ट, कई फर्जी कंपनियां खोलने का आरोप

Edited By Seema Sharma,Updated: 29 Jun, 2022 10:24 AM

fiancee of ravi natwarlal a helper of chinese spies also arrested

भारत में अवैध रूप से रह रहे चीनी नागरिकों और चीनी जासूसों के मददगार रवि नटवरलाल ठक्कर की मंगेतर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उसे जमानत दे दी गई।

नेशनल डेस्क: भारत में अवैध रूप से रह रहे चीनी नागरिकों और चीनी जासूसों के मददगार रवि नटवरलाल ठक्कर की मंगेतर को पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसे अदालत में पेश किया गया, जहां उसे जमानत दे दी गई। मूल रूप से हिमाचल प्रदेश निवासी डॉ. इब्बानी पर रवि को शरण देने का आरोप है। वह मौजूदा समय में दिल्ली स्थित एक अस्पताल में कार्यरत है। वहीं, इस मामले की जांच कर रही STF ने गौतम बुद्ध नगर के जिला न्यायालय में रवि को पेश कर उसकी सात दिन की रिमांड मांगी है। आज उसकी रिमांड पर सुनवाई होगी। रवि को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया था। इस मामले की जांच STF (विशेष कार्य बल) को सौंपी गई है।

 

मंगलवार को STF की नोएडा ईकाई ने रवि की रिमांड मांगी थी। अधिवक्ता केके भाटी ने बताया कि पुलिस ने रवि की मंगेतर पर IPC की धारा 212 के तहत मामला दर्ज किया था। बता दें कि 11 जून को भारत-नेपाल सीमा पर दो चीनी जासूसों को एसएसबी ने गिरफ्तार किया था। जांच के दौरान पता चला कि वे काफी दिनों तक ग्रेटर नोएडा में रहे थे। दोनों चीनी जासूस ग्रेटर नोएडा के जिस होटल में रुके थे, वह रवि नटवरलाल का है।

 

इस मामले में नोएडा पुलिस ने चीनी जासूसों को शरण देने वाले चीनी नागरिक सु-फाई तथा उसकी महिला मित्र को भी गिरफ्तार किया था। रवि नटवरलाल फरार चल रहा था, जिसे पुलिस ने सोमवार देर रात को गिरफ्तार कर लिया था। गिरफ्तार लोगों से केंद्रीय खुफिया जांच एजेंसियां, पुलिस तथा एसटीएफ ने गहनता से पूछताछ की है। इनसे पूछताछ के दौरान कई अहम जानकारियां मिली हैं, जिसमें हवाला सहित विभिन्न माध्यमों से भारी रकम का आदान-प्रदान, कर चोरी तथा फर्जी कंपनियां खोलकर करोड़ों रुपए की हेरफेर करने सहित कई मामले सामने आए हैं। जांच एजेंसियां यह भी पता लगाने का प्रयास कर रही है कि भारत में रह रहे अवैध चीनी नागरिकों ने भारत की सुरक्षा में कहीं सेंध तो नहीं लगाई है।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!