#fightAgainstCorona: आज रात 9 बजे 9 मिनट के लिए जलाएं दीया, ऊर्जा मंत्रालय बोला-पावर ग्रिड सुरक्षित

Edited By Seema Sharma,Updated: 05 Apr, 2020 07:49 AM

fightagainstcorona burn dia for 9 minutes tonight at 9 pm

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की एकजुटता दिखाने के लिए रविवार 5 अप्रैल यानि कि आज रात 9 बजे नौ मिनट के लिए अपनी मर्जी से घरों की सभी लाइटें बंद करके दरवाजों एवं बालकनियों में दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल फोन की...

नेशनल डेस्कः प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महामारी कोरोना वायरस के खिलाफ देश की एकजुटता दिखाने के लिए रविवार 5 अप्रैल यानि कि आज रात 9 बजे नौ मिनट के लिए अपनी मर्जी से घरों की सभी लाइटें बंद करके दरवाजों एवं बालकनियों में दीया, मोमबत्ती, टॉर्च या मोबाइल फोन की फ्लैश लाइट जलाने की अपील की है। वहीं इसी बीच विपक्ष ने आशंका जताई है कि इससे भारतीय ऊर्जा ग्रिड को नुकसान हो सकता है। इस पर ऊर्जा मंत्रालय ने जवाब देते हुए कहा कि 9 मिनट के लिए सिर्फ लाइटें बंद करनी हैं और इससे  ग्रिड को नुकसान नहीं होगा क्योंकि प्रधानमंत्री ने केवल नौ मिनट के लिए स्वैच्छिक बत्ती बुझाने की अपील की है।

PunjabKesari

 घरों में कंप्यूटर, टीवी, पंखे, रेफ्रिजरेटर, एसी और स्ट्रीट लाइट जैसे उपकरण बंद करने को नहीं कहा। मंत्रालय ने कहा कि आपूर्ति को पूरा करने और ग्रिड को संभालने के लिए और पर्याप्त व्यवस्था और प्रोटोकॉल मौजूद हैं।

PunjabKesari

अस्पतालों, सार्वजनिक उपयोगिताओं, नगरपालिका सेवाओं, कार्यालयों, पुलिस स्टेशनों, विनिर्माण सुविधाएं जैसी आ‌वश्यक सेवाएं जारी रहेंगी। आम लोगों की सुरक्षा को ध्यान में देखते हुए सभी स्थानीय संस्थाओं को स्ट्रीट लाइट को प्रयोग में रखने की सलाह दी गई है। बता दें कि देश में कोरोना मरीजो की संख्या बढ़ती ही जा रही है। देश में कोरोना मरीजों की संख्या तीन हजार के पार चली गई है और 75 लोगो की मौत हो गई है। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!