Movie Review: तगड़े एक्शन के साथ चमकी रितिक और टाइगर की 'War'

Edited By Chandan,Updated: 02 Oct, 2019 05:40 PM

film war movie review

रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की एक्शन थ्रिलर फिल्म ''वॉर'' आज यानी 2 अक्टूबर को रिलीज हो गई है। फिल्म में आपको न सिर्फ एक्शन देखने को मिलेगा बल्कि ये फिल्म रोमांस और सस्पेंस से भरपूर है। ट्विस्ट और टर्न्स से भरी ये फिल्म आपको चौंका के साथ-साथ आपका दिल...

फिल्म -  वॉर/War
निर्देशक - सिद्धार्थ आनंद (Siddharth Anand)
स्टारकास्ट - रितिक रोशन (Hrithik Roshan), टाइगर श्रॉफ (Tiger Shroff), वाणी कपूर (Vaani Kapoor), आशुतोष राणा (Ashutosh Rana)
रेटिंग - 4/5 स्टार

नई दिल्ली। सस्पेंस से भरी एक्शन थ्रिलर फिल्म 'वॉर' आज यानी कि 2 अक्टूबर को रिलीज हो गई है। इस फिल्म में आपको एक्शन और डांस के लिए फेमस रितिक रोशन और टाइगर श्रॉफ की नई जोड़ी देखने को मिल रही है जो कि सुपरहिट साबित हुई है। दमदार कॉन्सेप्ट पर बनी ये फिल्म ट्विस्ट और टर्न्स से भरपूर है। इस फिल्म को डायरेक्ट किया है फिल्म 'बैंग बैंग' में रितिक के साथ काम कर चुके सिद्धार्थ आनंद ने। अगर आप भी इस फिल्म देखने का प्लान बना रहे हैं तो पहले पढ़ें ये रिव्यू।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

It’s #WAR. I’ll let my actions speak louder than words @tigerjackieshroff ;) See you on 2nd October #HrithikvsTiger #TeamHrithik @_vaanikapoor_ @itssiddharthanand @yrf

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan) on Aug 11, 2019 at 10:10pm PDT

सस्पेंस से भरी 'कहानी' (Story of War)
फिल्म की कहानी है 'कबीर' (रितिक रोशन) और 'खालिद' (टाइगर श्रॉफ) की। देश की सुरक्षा के लिए काम करने वाले ये गुरू और शिष्य अचानक से कुछ हालातों के कारण एक दूसरे के आमने-सामने खड़े हो जाते हैं। जहां एक तरफ कबीर को देश का गद्दार मान लिया जाता है वहीं दूसरी तरफ खालिद को ये जिम्मेदारी दी जाती है कि वो कबीर को पकड़े। यहां से शुरू होता है जबरदस्त ट्विस्ट और एक्शन का तड़का। अब कबीर अचानक से गद्दार क्यों बना, क्या खालिद उसे पकड़ पाता है और नैना (वाणी कपूर) कैसे इस वॉर का हिस्सा बन जाती हैं ये तो आपको फिल्म देखने के बाद ही पता चलेगा। हम आपको सिर्फ इतना बता सकते हैं कि ये फिल्म हर मोड़ पर आपको एक नया शॉक देती रहेगी। ये कहना गलत नहीं होगा कि ये फिल्म हॉलीवुड की एक्शन फिल्मों को टक्कर देती है और इस तरह की एक्शन थ्रिलर फिल्म बॉलीवुड में पहली बार देखने को मिली है।

दमदार 'एक्टिंग' (Acting)
फिल्म के एक्टर्स की बात करें तो ये कहना गलत नहीं होगा कि रितिक और टाइगर कोई भी इस फिल्म में जान नहीं डाल सकता था। इस जोड़ी ने एक्शन और डांस दोनों से ही फिल्म को धमाकेदार बना दिया है। रितिक ने अपने एक्शन और स्वैग से एक बार फिर से साबित कर दिया है कि वो ही बॉलीवुड के सुपरमैन हैं। वहीं, टाइगर श्रॉफ भी अपने इंन्टेंस रोल में काफी जचे हैं। वहीं, रितिक की लव इंटरेस्ट बनीं वाणी कपूर का रोल फिल्म में भले ही छोटा लेकिन दमदार है। आशुतोष राणा ने एक बार फिर से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा दिया है।

बेहतरीन 'डायरेक्शन' (Direction of War)
इस फिल्म को डायरेक्टर सिद्धार्थ आनंद का एक मास्टरपीस कहा जा सकता है। फिल्म 'बैंग बैंग' में रितिक को शूट करने के बाद अब एक ही फ्रेम में रितिक और टाइगर कैप्टर करना वाकई काबिले तारीफ है। हालांकि फिल्म का सेकेन्ड हाफ थोड़ा खींचा हुआ लगा लेकिन आप उसे एंजॉय करेंगे। एक्शन के अलावा फिल्म की एक और सबसे बड़ी खासियत है इसकी लोकेशन्स। सीन्स को शूट करने के लिए दिल्ली के कनॉट प्लेस के साथ-साथ स‍िडनी का ओपेरा हाउस, इटली की मस्‍ती तो पुर्तगाल की सड़कों के अलावा स्‍व‍िटजरलैंड, स्‍वीडन जैसी चुनिंदा फॉरेन लोकेशन्स को चुना गया है। इन सभी लोकेशन के एर‍ियल व्‍यूज आपके सामने बहुत ही बेहतरीन व‍िजुअल पेश करते हैं।

वहीं अगर एक्शन की बात करें तो ये फिल्म आपको किसी हॉलीवुड फिल्म से कम नहीं लगेगी। चाहे वो रितिक हों या फिर टाइगर, दोनों के ही एक्शन आपके रौंगटे खड़े कर देंगे। सभी एक्शन सीन फिर चाहे वो जमीन पर शूट किया गया हो या फिर हवा में, पानी में शूट किया गया हो या फिर बर्फ में, सभी एक्शन सीन आपको चौंका देंगे। ये कहना गलत नहीं होगा कि सभी एक्शन डायरेक्टर की मेहनत रंग लाई है।

धमाकेदार 'म्यूजिक' (Music of War)
फिल्म का म्यूजिक इसे पूरी तरह से कॉम्प्लीमेंट करता है। फिल्म में दो गाने हैं घुंघरू और जय जय श‍िव शंकर। दोनों ही साउंड ट्रैक डांस फ्लोर पर छाए हुए हैं। इस दोनों ही गानों की कोर‍ियोग्राफी जबरदस्त है। जहां एक तरफ सॉन्ग जय जय शिव शंकर में रितिक और टाइगर का धमाकेदार डांस साथ देखने को मिलता है वहीं दूसरी सॉन्ग घुंघरी आपको एक रोमांटिक ट्रैक है जो आपको झूमने पर मजबूर कर देगा। फिल्म का बैकग्राउंड स्कोर काफी बेहतरीन है जो कि एक्शन सीन्स का रोमांच और भी बढ़ा देता है।

जानदार 'वीएफएक्स' और 'एडिटिंग' (VFX and Editing of War)
फिल्म की एडिटिंग बहुत ही बेहतरीन की गई है। वीएफएक्स का इस्तेमाल इतने अच्छे तरीके से किया गया है कि वो सीन्स को और भी प्रभावशाली बना देता है।

बहुत कुछ है खास

  • अगर आपको एक्शन फिल्में पसंद हैं तो ये फिल्म आपका दिल जीत लेगी।
  • घूमने के शौकीन लोगों के लिए ये फिल्म दुनिया की बहुत ही खूबसूरत और चुनिंदा लोकेशन्स की तस्वीर सामने रखती है।
  • रितिक और टाइगर के डांस के दीवानों को ये फिल्म एक बार फिर से दीवाना बना देगी।
  • अगर सस्पेंस आपको पसंद है तो ये फिल्म आपको हर कुछ मिनट में चौंकाने में कामयाब रहेगी।
  • इस शुक्रवार अगर आप एक फुल इंटरटेनमेंट फिल्म देखना चाहते हैं तो ये फिल्म आपके लिए है।

क्यों ना देखें

  • हालांकि इस फिल्म को न देखने की कोई वजह नहीं है लेकिन अगर आपको एक्शन नहीं पसंद है तो ये फिल्म आपके लिए नहीं है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!