वित्त मंत्री पीयूष गोयल पेश करेंगे उम्मीदों का अंतरिम बजट (पढ़ें 1 फरवरी की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 01 Feb, 2019 05:23 AM

finance minister piyush goyal will present the interim budget

वित्त मंत्री पीयूष गोयल आज मोदी सरकार का अंतिम अंतरिम बजट पेश करेंगे जिसके आम चुनाव के मद्देनजर घोषणाओं वाला बजट होने की उम्मीद जतायी जा रही है। आम चुनाव के मद्देनजर...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क): वित्त मंत्री पीयूष गोयल आज मोदी सरकार का अंतिम अंतरिम बजट पेश करेंगे जिसके आम चुनाव के मद्देनजर घोषणाओं वाला बजट होने की उम्मीद जतायी जा रही है। आम चुनाव के मद्देनजर इस वर्ष के अंतिरम बजट में व्यक्तिगत आय कर में छूट, किसानों को राहत के साथ ही सार्वभौमिक बेसिक आय के संबंध में घोषणा किये जाने की संभावना जतायी जतायी जा रही है।
PunjabKesari
संयुक्त विपक्ष ने ईवीएम को लेकर बुलाई बैठक
विभिन्न विपक्षी दलों के शीर्ष नेता आज बैठक करके ईवीएम से कथित छेड़छाड़ के मुद्दे पर चर्चा करेंगे और वे इसके बाद चुनाव आयोग की शरण में भी जा सकते हैं। सूत्रों ने कहा कि कांग्रेस ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों (ईवीएम) के साथ कथित छेड़छाड़ के मुद्दे पर संयुक्त रणनीति पर चर्चा के लिए विपक्षी नेताओं की बैठक बुलाई है।
PunjabKesari
सीबीआई प्रमुख के चयन के लिए बैठक आज
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली चयन समिति देश की अग्रणी जांच एजेंसी सीबीआई के निदेशक पर फैसला करने के लिए आज बैठक करेगी। केंद्रीय जांच ब्यूरो अभी किसी नियमित प्रमुख के बिना ही काम कर रहा है । अधिकारियों ने इस बारे में जानकारी दी है ।
PunjabKesari
आज से लागू होगा 10 फीसदी आरक्षण
केंद्र सरकार की ओर से संचालित सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनियों में आज से गरीब सवर्णों को 10 फीसदी आरक्षण दिया जाएगा। यह आरक्षण इन कंपनियों की ओर से की जाने वाली सीधी भर्तियों में लागू होगा। इसके लिए डिपार्टमेंट ऑफ पब्लिक सेक्टर एंटरप्राइजेज (DPE) की ओर से आदेश जारी कर दिया गया है।
PunjabKesari
सूरज कुंड मेले का उद्घाटन आज
हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस आज संयुक्त रूप से 33वें सूरजकुंड हस्तशिल्प मेले का उद्घाटन करेंगे। केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय के सचिव योगेंद्र त्रिपाठी ने बृहस्पतिवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 33वें अंतरराष्ट्रीय सूरजकुंड मेले की थीम महाराष्ट्र राज्य पर आधारित है। इस वर्ष 30 से अधिक देश इस मेले में भाग ले रहे है, जिनमें थाईलैंड साझेदार देश है।
PunjabKesari
आज से बदल जाएगा टीवी देखने का नियम
आज से देश में टीवी देखने के नियम बदल जाएंगे। इसके तहत, ग्राहक सिर्फ अपने पसंदीदा टीवी चैनल देख सकेंगे और उन्हें सिर्फ उसी चैनल के पैसे देने होंगे। भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) ने सभी कंपनियों को इसके लिए 31 जनवरी 2019 तक का समय दिया है। ग्राहकों को 31 जनवरी से पहले स्पेशल पैक सिलेक्ट करना होगा। ऐसा नहीं करने पर कंपनी बेसिक पैक एक्टिवेट कर देगी।
PunjabKesari
खेल
महिला क्रिकेट : भारत बनाम न्यूजीलैंड ( तीसरा वनडे)
PunjabKesari
फुटबॉल : कतर बनाम जापान (एशियन कप फाइनल)
फुटबॉल : हीरो इंडियन सुपर लीग-2018/19

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!