मरकज मामले की जांच करेगी क्राइंम ब्रांच, मौलाना साद के खिलाफ FIR दर्ज

Edited By Yaspal,Updated: 31 Mar, 2020 07:31 PM

fir lodged against maulana saad

राजधानी मरकज के मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 269,270,271 और धारा 120-B के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने बताया कि मौलाना साद और तबलीगी के अन्य सदस्यों के खिलाफ...

नई दिल्लीः राजधानी मरकज के मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। दिल्ली पुलिस ने आईपीसी की धारा 269,270,271 और धारा 120-B के तहत मामला दर्ज किया गया है। दिल्ली पुलिस के कमिश्नर ने बताया कि मौलाना साद और तबलीगी के अन्य सदस्यों के खिलाफ महामारी रोग अधिनियम 1897 निजामुद्दीन के मरकज के प्रबंधन को दिए गए सरकारी निर्देशों के उल्लंघन में मामला दर्ज किया गया है।
PunjabKesari
इसके अलावा मरकज मामले की जांच दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम को सौंपी गई है। बता दें कि सोमवार को निजामुद्दीन में स्थित मरकज से कोरोना वायरस से पीड़ित करीब 600 लोगों की बाहर निकालकर दिल्ली के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कराया गया था और उनका कोराना टेस्ट कराया गया है।
PunjabKesari
केजरीवाल ने दिए कड़ी कार्रवाई के निर्देश
इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक वीडियो प्रेस कॉन्फ्रेंस में निजामुद्दीन के मरकज में लॉकडाउन के बावजूद बड़ी संख्या में लोगों के जुटने पर कड़ी नाराजगी जताते हुए कहा कि अगर हम गैर जिम्मेदाराना हरकत करेंगे तो बहुत दिक्कतें होंगी। केजरीवाल ने कहा कि कि मरकज से 1548 लोगों को निकाला गया है जिसमें 441 में कोरोना वायरस के लक्षण नजर आ रहे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि 1107 लोग क्वारन्टीन में हैं। उन्होंने कहा कि मरकज मामले में लापरवाही बरतने वाले अफसरों को बख्शा नहीं जायेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली के 97 मामलों में 24 मरकज से हैं। कुल मामलों में 41 विदेशों से आए हुए हैं और 26 इनके रिश्तेदारों से जुडे हैं।
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा कि मरकज की घटना जिंदगी से खिलवाड़ हैं। मरकज में 12 मार्च को भी विदेश से लोग आए। मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली में स्थिति नियंत्रण में है और सामुदायिक ट्रांसमिशन नहीं है। सभी से सहयोग की अपील करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि ये ऐसी बीमारी की जिससे बड़े बड़े देश पस्त हो गए हैं। ऐसी स्थिति में भी अगर हम गैर जिम्मेदाराना हरकत करेंगे तो बहुत दिक्कत होगी।
PunjabKesari
केजरीवाल ने कहा कि नवरात्र चल रहे हैं मंदिर खाली हैं। गुरुद्वारे, मक्का और वेटिकन सिटी सब सूने हैं। उन्होंने कहा कि अभी चार लाख लोगों को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है और जल्दी ही दस से बारह लाख लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था की जायेगी। इसके लिये 2700 स्थानों पर खाने की व्यवस्था की जा रही है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!