कठुआ रेप कांड से सुर्खियां बटोरने वाले तालिब हुसैन पर दर्ज हुई एफआईआर, बीवी को देर रहा धमकी

Edited By Monika Jamwal,Updated: 29 Jun, 2018 11:33 AM

fir on talib hussain

रसाना हत्याकांड में धरने प्रदर्शन करके रातों-रात सुॢखयों में आए तालिब हुसैन पर साम्बा पुलिस थाने में मामला दर्ज हो गया है।

साम्बा : रसाना हत्याकांड में धरने प्रदर्शन करके रातों-रात सुॢखयों में आए तालिब हुसैन पर साम्बा पुलिस थाने में मामला दर्ज हो गया है। साम्बा जिला कोर्ट के दिशा निर्देश पर साम्बा थाना प्रभारी चंचल सिंह ने तालिब हुसैन पर पत्नी से मारपीट करने, उसे तालाक देने के लिए धमकाने, जान से मारने जैसी अन्य लिखित शिकायतों पर मामला दर्ज करके उसकी जांच शुरू कर दी। साम्बा पुलिस थाने में दर्ज की एफ.आई.आर. नं. 185-2018 में विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज हुआ है, जिसमें आर.पी.सी. की धारा के तहत दफा 307, 382, 354 ए., 498 ए., 323, 504, 506 और दफा 109 के तहत मामले दर्ज किए गए हैं।

साम्बा पुलिस थाने में इस मामले को लेकर पहुंचे तालिब हुसैन के ससुर मोहम्मद ताहिर पुत्र हाजी सूबा ने कहा कि वर्ष 2015 में उसकी बेटी का निकाह तालिब हुसैन के साथ चढ़ावा मानसर में हुआ था, जिसके बाद उसकी बेटी उसके साथ जम्मू सिद्डा में रहने लगी, लेकिन गर्भवती होने के चलते मात्र 6 महीने के भीतर ही उसकी बेटी के साथ उसने मारपीट करके उसे वापिस मायके चढ़ावा भेज दिया और इस दौरान उसने एक बच्ची को जन्म भी दिया।


 मोहम्मद ताहिर ने कहा कि बच्ची के जन्म के बाद 6 महीने के बाद उसके साथ  बातचीत करके बेटी को फिर जम्मू भेजा गया और इस बार भी कुछ समय बिताने के बाद उसने अपनी पत्नी के साथ मारपीट शुरू कर दी और अधिक दहेज की मांग करने लगा। उन्होंने कहा कि बेटी को दहेज में दिया सोना भी उसने भेज दिया और बार-बार यही मांग करने लगा कि अपने घर से पैसा लेकर आयों नहीं तो वह उसे तालाक दे देगा। 

हुरिर्यत के साथ है मिलीभगत
तालिब के ससुर ने आरोप लगाते हुए कहा कि यह हुॢरयत के लोगों के साथ मिलकर काम कर रहा है और उनके परिवार को जान से मारने की लगातार धमकी दे रहा है। उन्होंने कहा कि रसाना हत्याकांड में अपनी रसूख के दम पर व उनकी बेटी को प्रताडि़त करके तालाक पर जोर देने लगा है, जबकि बहुत बार उसकी बेटी साथ मारपीट की। उन्होंने कहा कि उसकी बेटी व 2 छोटी बच्चियां अब उसके पास ही रह रही है। ससुर ने कहा कि वह बहुत ही गरीब परिवार के साथ संबंध रखता है और उसकी खुद की ही 6 बहने हैं और ऐसे में तालिब की मांगों को पूरा करने में व असमर्थ है, इसलिए पुलिस व प्रशासन उसके साथ न्याय करें।


क्या कहना है एस.एच.ओ. साम्बा का 
इस संबंध में एस.एच.ओ. साम्बा चंचल सिंह ने कहा कि कोर्ट के दिशा निर्देश पर उन्होंने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है। वहीं गिरफ्तारी पर बोलते हुए थाना प्रभारी ने कहा कि अभी मामले ही जांच चल रही है, और जांच के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!