पाकिस्तानी छात्रों का पहला जत्था पहुंचा चीन, भारतीय स्टूडेंट्स की वापसी पर ड्रैगन ने साधी चुप्पी

Edited By Tanuja, Updated: 22 Jun, 2022 10:53 AM

first batch of pak students lands in china amidst silence over indian students

कोविड-19 महामारी के प्रसार पर रोक के उद्देश्य से चीन द्वारा लगाये गए सख्त वीजा प्रतिबंधों के कारण लगभग दो साल से पाकिस्तान में फंसे पाकिस्तानी...

बीजिंग:  कोविड-19 महामारी के प्रसार पर रोक के उद्देश्य से चीन द्वारा लगाये गए सख्त वीजा प्रतिबंधों के कारण लगभग दो साल से पाकिस्तान में फंसे पाकिस्तानी छात्रों का पहला जत्था चीनी शहर शियान आ गया है। हालांकि चीन ने बार-बार आश्वासन के बावजूद भारतीय छात्रों की वापसी को अनुमति देने की योजना की अभी तक घोषणा नहीं की है। पाकिस्तान की सरकारी समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस ऑफ पाकिस्तान (एपीपी) ने बताया कि 90 पाकिस्तानी छात्रों को लेकर एक विमान सोमवार को शियान पहुंचा।

 

14 दिनों के पृथकवास से गुजरने के बाद वे अलग-अलग शहरों में अपने-अपने विश्वविद्यालय जाएंगे। चीन ने अभ्यावेदनों के बाद 250 पाकिस्तानी छात्रों को वापस आने की अनुमति देने पर सहमति व्यक्त की थी। खबर में कहा गया है कि अभी भी 6,000 पाकिस्तानी छात्र हैं जो अपनी पढ़ाई के लिए चीन वापस आने का इरादा रखते हैं। अनुमानों के अनुसार, लगभग 28,000 पाकिस्तानी छात्र चीन में पढ़ते हैं और उनमें से अधिकांश 2020 में वुहान में कोविड-19 के प्रकोप के दौरान स्वदेश लौट गए थे।  

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!