मुश्किल हालात के बीच कश्मीर की बेटी ने रचा इतिहास, पहले प्रयास में पास कर ली AIIMS परीक्षा

Edited By vasudha,Updated: 26 Aug, 2019 11:35 AM

first girl from rajouri who passed aiims mbbs exam

हौेसले बुलंद हो तो कठिन से कठिन राह भी आसान हो जाती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया जम्मू कश्मीर के राजौरी की बेटी इरमीम शमीम ने जिसने इन हालातों में भी MBBS परीक्षा पास कर सफलता हासील कर ली है...

नेशनल डेस्क: ​हौेसले बुलंद हो तो कठिन से कठिन राह भी आसान हो जाती है। कुछ ऐसा ही कर दिखाया जम्मू कश्मीर के राजौरी की बेटी इरमीम शमीम ने जिसने इन हालातों में भी MBBS परीक्षा पास कर सफलता हासील कर ली है। ऐसा कर वह अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में दाखिल लेने वाली पहली महिला बन गई है। 

PunjabKesari

इरमीम एक पिछड़े समुदाय से हैं और उसका परिवार आर्थिक समस्याओं से जूझ रहा है। गांव में कोई अच्छा सकूल न होने के कारण वह 10 किलोमीटर पैदल चलकर स्कूल पहुंचती थी। उसने अपनी मेहनत से तमाम बाधायों को पार किया और आज उसने अपना मुकाम हासिल कर लिया। 
PunjabKesari

इरमीम ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि सभी के जीवन में कुछ न कुछ दिक्कतें होती हैं. लेकिन हम सभी को उन दिक्कतों से लड़ना चाहिए. जिसके बाद सफलता निश्चित रूप से आपके पास आएगी। एम्स एमबीबीएस परीक्षा क्लियर करने के बाद इरमीम का परिवार काफी खुश है। वे उसे एक सफल डॉक्टर बनते देखना चाहते हैं. ताकि उनकी बेटी जम्मू-कश्मीर और देश के लोगों की सेवा कर सके।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!