पहले PoK में पिनपॉइंट स्ट्राइक की खबर, अब भारतीय सेना ने किया खंडन

Edited By Yaspal,Updated: 19 Nov, 2020 09:28 PM

first news of pinpoint strike in pok now indian army denied

सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकवादियों के लांच पैड को निशाना बनाए जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया है। सेना ने गुरुवार को कहा कि नियंत्रण रेखा पर फायरिंग से संबंधित एक समाचार एजेंसी द्वारा दी गई खबर गलत है। उसने स्पष्ट किया है...

नेशनल डेस्कः सेना ने नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार आतंकवादियों के लांच पैड को निशाना बनाए जाने से संबंधित मीडिया रिपोर्ट का खंडन किया है। सेना ने गुरुवार को कहा कि नियंत्रण रेखा पर फायरिंग से संबंधित एक समाचार एजेंसी द्वारा दी गई खबर गलत है। उसने स्पष्ट किया है कि नियंत्रण रेखा पर आज ना तो कोई फायरिंग हुई और न ही संघर्ष विराम उल्लंघन की कोई घटना हुई। सेना ने कहा है कि समाचार एजेंसी की यह खबर गत 13 नवंबर को हुई संघर्ष विराम उल्लंघन की घटनाओं के विश्लेषण पर आधारित है।


उल्लेखनीय है कि समाचार एजेंसी ने आज सरकारी सूत्रों के हवाले से खबर दी थी कि सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर में आतंकवादियों के लांच पैड पर सटीक हमले करते हुए कारर्वाई की है। खबर में यह भी कहा गया है की सेना की यह कारर्वाई पाकिस्तान द्वारा जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों की निरन्तर घुसपैठ कराए जाने के जवाब में की गई है।

गौरतलब है कि जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर नगरोटा के बान इलाके में टोल प्लाजा के पास आज सुबह हुई मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के चार संदिग्ध आतंकी मारे गए। मुठभेड़ में मारे गए चार आतंकवादी इस महीने के अंत में होने वाले जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनावों को प्रभावित करने के लिए कश्मीर घाटी की ओर जा रहे थे। 

पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान ने इस तरफ आतंकियों की घुसपैठ कराने और आगामी चुनावों को बाधित करने की कोशिशें बढ़ा दी हैं। इसके लिए जम्मू पुलिस और सुरक्षाबलों ने चार पाकिस्तानियों (आतंकियों) को धराशायी कर अच्छा काम किया है। उनका उद्देश्य चुनाव प्रक्रिया को प्रभावित करने के लिए कश्मीर आना था। आतंकी चुनावों को प्रभावित करने के प्रयास में हैं, लेकिन सुरक्षा बल हालात से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार थे। उन्होंने कहा,‘‘चाहे कोई चुनाव हो या 15 अगस्त या 26 जनवरी या यहां तक कि कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आ रहा हो, आतंकियों के हमले की आशंकाएं हमेशा बनी रहती हैं।

चाहे कोई चुनाव हो या 15 अगस्त या 26 जनवरी या यहां तक कि कोई महत्वपूर्ण व्यक्ति आ रहा हो, आतंकियों के हमले की आशंकाएं हमेशा बनी रहती हैं, लेकिन हम पूरी तरह से तैयार हैं... हम उम्मीदवारों को सुरक्षा प्रदान कर रहे हैं और उन्होंने कल से चुनाव प्रचार के लिए मैदान में जाना शुरू कर दिया है और डरने की कोई बात नहीं है।

नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पार से करीब 250 आतंकवादी घुसपैठ की ताक में हैं, लेकिन पाकिस्तान के मंसूबों को नाकाम करने के लिए सुरक्षा बल चौकन्ने हैं। दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के काकापोरा इलाके में बुधवार को हुए ग्रेनेड हमले के बारे में पूछे जाने पर कुमार ने कहा कि पुलिस ने इस घटना के जिम्मेदार आतंकी की पहचान कर ली है।

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!