सेना ने कश्मीर के सरकारी स्कूल में 'फ्लैग पोस्ट' स्थापित किया

Edited By Monika Jamwal, Updated: 20 Jun, 2022 12:22 PM

flag post by army in a school at budgam

सेना ने ''ऑपरेशन सद्भावना'' के तहत जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल में ''फ्लैग पोस्ट'' (राष्ट्रीय ध्वज चौकी) स्थापित किया।


श्रीनगर : सेना ने 'ऑपरेशन सद्भावना' के तहत जम्मू-कश्मीर के बडगाम जिले में स्थित एक सरकारी स्कूल में 'फ्लैग पोस्ट' (राष्ट्रीय ध्वज चौकी) स्थापित किया।

 

सेना के प्रवक्ता ने यहां कहा कि सभी सरकारी भवनों पर राष्ट्रीय प्रतीकों की स्थापना करने की केंद्र सरकार की नीति का अनुसरण करते हुए चिनार वायु रक्षा ब्रिगेड की 130 एडी रेजीमेंट ने 'ऑपरेशन सद्भावना' के तहत इस 'फ्लैग पोस्ट' की स्थापना की। यह स्कूल जिले के बीके पोरा में स्थित है।

 

प्रवक्ता ने कहा कि यह चिनार एयर डिफेंस ब्रिगेड की पहल का एक हिस्सा है जिसमें मध्य कश्मीर के बडगाम जिले के दूर-दराज के इलाकों में 10 सरकारी स्कूलों में 'फ्लैग पोस्ट' के निर्माण की योजना है।

 

उन्होंने कहा कि फ्लैग पोस्ट के निर्माण का स्कूल के छात्रों और शिक्षकों ने उत्साह के साथ स्वागत किया। प्रवक्ता ने कहा कि एक छोटा सा कार्यक्रम भी आयोजित किया गया। उन्होंने कहा कि कार्यक्रम में स्कूल की प्रधानाचार्य सबीला रहमान ने फ्लैग पोस्ट की स्थापना, सकारात्मक माहौल बनाने और बच्चों को राष्ट्र की मुख्यधारा में शामिल करने के लिए शिक्षा विभाग और सेना को धन्यवाद दिया।

चिनार वायु रक्षा ब्रिगेड के कमांडर ब्रिगेडियर तरुण नरूला ने ध्वजारोहण समारोह में भाग लिया और कार्यक्रम के सफल आयोजन और अनुकूल वातावरण प्रदान करने के लिए स्कूल के कर्मचारियों को धन्यवाद दिया।


 

Related Story

Trending Topics

Ireland

221/5

20.0

India

225/7

20.0

India win by 4 runs

RR 11.05
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!