चमकी बुखार को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई आज (पढ़ें 19 जून की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 19 Jun, 2019 05:29 AM

flammable fever hearing on petition for 500 icu and professional doctors today

उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को एक याचिका दायर की गई जिसमें बिहार में उन बच्चों के इलाज के लिए केंद्र को तुरंत चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम गठित करने का निर्देश देने की मांग की गई है जिनके ‘एक्यूट इंसेफेलाइटिस...

नई दिल्ली/जालंधर वेब (डेस्क): उच्चतम न्यायालय में मंगलवार को एक याचिका दायर की गई जिसमें बिहार में उन बच्चों के इलाज के लिए केंद्र को तुरंत चिकित्सा विशेषज्ञों की टीम गठित करने का निर्देश देने की मांग की गई है जिनके ‘एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम' (एईएस) से पीड़ित होने का संदेह है। इस मांग को लेकर वकील बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में जजों की अवकाश बेंच के सामने मेंशन कर जल्द सुनवाई की मांग कर सकते हैं।
PunjabKesari
प्रधानमंत्री ने बुलाई सर्वदलीय बैठक
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने विभिन्न महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए संसद के सभी राजनीतिक दलों के नेताओं की आज बैठक बुलायी है।  संसद के लायब्रेरी भवन में बुलायी गयी यह बैठक अपराह्न तीन बजे से होगी जिसमें संसद के दोनों सदनों के विभिन्न दलों के प्रमुखों को आमंत्रित किया गया है। बैठक में अन्य मुद्दों के साथ देश में एक साथ चुनाव कराने तथा राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के समापन समारोह के बारे में विचार किये जाने की उम्मीद है।  
PunjabKesari
आज होगा लोकसभा अध्यक्ष का चुनाव
भाजपा के ओम बिड़ला का 17वीं लोकसभा का अध्यक्ष बनना तय हो गया है। लोकसभा अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए नामांकन की अंतिम समय सीमा तक केवल बिड़ला ने ही नामांकनपत्र दाखिल किया है। राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों के अलावा बीजू जनता दल, अन्नाद्रमुक, अपना दल और वाई एसआर कांग्रेस समेत दस दलों ने बिड़ला की लोकसभा अध्यक्ष पद की उम्मीदवारी का समर्थन किया है।  
PunjabKesari
एक देश, एक राष्ट्र पर आज निर्णय करेगी कांग्रेस
कांग्रेस एवं उसके सहयोगी दल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विषय पर बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में अपने रुख को लेकर बुधवार सुबह फैसला करेंगे। कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी की अध्यक्षता में मंगलवार शाम संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) के घटक दलों की बैठक हुई, हालांकि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव' के विषय पर कोई फैसला नहीं हुआ। बैठक के बाद इस बारे में पूछे जाने पर सोनिया गांधी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘आप को इस पर कल बताया जाएगा।''           
PunjabKesari
गुजरात में राज्यसभा उप-चुनाव को लेकर कांग्रेस की अपील पर सुनवाई आज
उच्चतम न्यायालय गुजरात में दो राज्यसभा सीटों के लिए अलग-अलग उपचुनाव कराने के चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती देने वाली कांग्रेस की याचिका पर आज सुनवाई करेगा। गुजरात कांग्रेस के नेता परेशभाई धनानी ने चुनाव आयोग के फैसले के खिलाफ न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।
PunjabKesari 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!