कर्नाटक-केरल में बाढ़ की स्थिति हुई गंभीर, स्थिति का जायजा लेने वायनाड जाएंगे राहुल गांधी

Edited By vasudha,Updated: 10 Aug, 2019 02:02 PM

flood situation in karnataka kerala serious

दक्षिण भारत में बारिश कहर बरपा रही है। बाढ़ के कारण केरल, महराष्ट्र, गुजरात, और कर्नाटक समेत कई राज्यों में हालात गंभीर बने हुए हैं। कर्नाटक में बारिश से राहत ना मिलने के कारण राज्य में ज्यादातर नदियां उफान पर आ गई हैं...

नेशनल डेस्क: दक्षिण भारत में बारिश कहर बरपा रही है। बाढ़ के कारण केरल, महराष्ट्र, गुजरात, और कर्नाटक समेत कई राज्यों में हालात गंभीर बने हुए हैं। कर्नाटक में बारिश से राहत ना मिलने के कारण राज्य में ज्यादातर नदियां उफान पर आ गई हैं। वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी केरल में बाढ़ की स्थिति और राहत एवं बचाव कार्य का जायजा लेने के लिए रविवार को दो दिनों के दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड जाएंगे। 

PunjabKesari

कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के बाद राहुल गांधी ने संवाददाताओं से कहा कि मैं कल दो दिनों के लिए वायनाड जा रहा हूँ । इससे पहले केरल और अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड में बाढ़ की स्थिति को लेकर उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात की थी और उनसे सहायता मांगी थी। राहुल ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आह्वान भी किया था कि वे बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आएं। 

PunjabKesari

वहीं केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कर्नाटक में बाढ़ और बारिश से प्रभावित इलाकों का दौरा करेंगी। दरअसल बागलकोट, विजयपुरा, रायचुर, यादगीर, गडग, उत्तर कन्नड़, हावेरी, हुबली-धारवाड़, दक्षिण कन्नड़, चिकमंगलुरु और कोडागु बाढ़ तथा बारिश से प्रभावित जिले हैं। दावणगेरे जिले के तुंगभद्र में बाढ़ के कारण कई सड़कें अवरुद्ध हो गई हैं। आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि सक्लेश्पुर में मरानाहल्ली के समीप भूस्खलन हुआ। 

PunjabKesari

सूत्रों ने बताया कि दक्षिण कन्नड़ जिले में नेत्रवती नदी के उफान पर होने के कारण पूरा पाणे मंगलुरू गांव जलमग्न हो गया। जिले में बंटवाल में कई मकान डूब गए जिनमें पूर्व केंद्रीय मंत्री जर्नादन पुजारी का मकान भी शामिल है। हालांकि, पूर्व केंद्रीय मंत्री और उनके परिवार के सदस्यों को बचा लिया गया। सबसे ज्यादा प्रभावित इलाकों में चार हेलीकॉप्टरों को काम में लगाया गया है। अधिकारियों ने बताया कि असैन्य रक्षा स्वयंसेवकों ने तीन नौकाओं में पिछले छह घंटे में 36 फेरे लगाए और 270 लोगों तथा 43 मवेशियों को बचाया।
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!