दो भारतीयों की पाक में गिरफ्तारी पर विदेश मंत्रालय ने जताई हैरानी, कहा- इन्हें न बनाया जाए शिकार

Edited By Yaspal,Updated: 21 Nov, 2019 06:30 PM

foreign ministry expressed surprise over the arrest of two indians in pakistan

अवैध घुसपैठ के आरोप में कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपनी प्रेस-कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमें पता चला है कि दो भारतीय नागरिक थे, जो अनजाने

नेशनल डेस्कः अवैध घुसपैठ के आरोप में कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान ने दो भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है। उनकी गिरफ्तारी पर विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने अपनी प्रेस-कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा कि हमें पता चला है कि दो भारतीय नागरिक थे, जो अनजाने में 2016-2017 में पाकिस्तान की सीमा में चले गए थे। उस वक्त हमने पाकिस्तान के अधिकारियों को सूचित किया था। इसके बाद से हमें कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली। अचानक उनकी गिरफ्तारी की घोषणा हमारे लिए आश्चर्य का विषय है।

रवीश कुमार ने कहा कि हमें उम्मीद है कि इन दो भारतीय नागरिकों (प्रशांत और बारी लाल) का उपयोग पाकिस्तान अपने दुष्प्रचार के लिए नहीं करेगा और य उनके शिकार नहीं होंगे। इसके लिए हमने पाकिस्तान सरकार से संपर्क किया है और उन्हें तत्काल राजनायिक पहुंच देने का अनुरोध किया है।
PunjabKesari
रवीश कुमार ने बताया कि, बांग्लादेश की पीएम शेख हसीना शुक्रवार को पीएम मोदी के अनुरोध पर कोलकाता का दौरा करने आ रही हैं। उन्होंने कहा कि यह उनके दौरे का सबसे उपयुक्त समय है। कल भारत में पहली बार डे-नाइट टेस्ट मैच का शुभारंभ होने जा रहा है। हम चाहते थे कि इसका उद्घाटन भारत के एक अच्छे दोस्त द्वारा किया जाए, यही कारण है कि वह कोलकाता के दौरे पर आ रही हैं।

रवीश कुमार ने करतारपुर जाने वाले श्रद्धालुओं को पासपोर्ट प्राप्त करने में आ रही परेशानी पर जवाब देते हुए कहा कि, 'हमें पता चला है कि लोगों को पासपोर्ट प्राप्त करने में कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है। हमारे पास फिलहाल तीन पासपोर्ट कार्यालय और पांच पासपोर्ट सेवा केंद्र (PSK) और छह पासपोर्ट कार्यालय और पासपोर्ट सेवा केंद्र (POPSKs) पंजाब में हैं। डेरा बाबा नानक में हम एक और पासपोर्ट कार्यालय और पासपोर्ट सेवा केंद्र (POPSK) खोल रहे हैं। साथ ही इसके लिए अलग से छह पासपोर्ट शिविर लगाए जाएंगे।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!