अनुपूरक बजट को लेकर रमन सिंह का हमला, गरीबों की भावना से खिलवाड़ कर रही है कांग्रेस सरकार

Edited By Vikas kumar,Updated: 09 Jan, 2019 05:31 PM

former cm attack on supplementary budget

विधानसभा में अनुपूरक बजट पारित कर दिया गया है। 10395 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित किया गया है। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अनुपूरक बजट को लेकर सीएम भूपेश बघेल औ...

रायपुर: विधानसभा में अनुपूरक बजट पारित कर दिया गया है। 10395 करोड़ का अनुपूरक बजट पारित किया गया है। लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने अनुपूरक बजट को लेकर सीएम भूपेश बघेल और कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा। रमन सिंह ने कहा कि, 'मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल के नेतृत्व में कांग्रेस ने प्रदेश के गरीब परिवारों को 35 किलो चावल देने का वादा तो कर दिया था पर सरकार ने उसका अनुपूरक बजट में ज़िक्र भी नहीं किया। यह गरीबों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ है। आपके वादे ज़मीनी स्तर पर सच होते नहीं दिख रहे हैं। चुनाव से पहले कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में प्रदेश के किसान भाइयों को 2 वर्षों का बकाया बोनस अदा करने का वादा किया था। लेकिन इसके विपरीत मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने अनुपूरक बजट में इस मुद्दे पर बात ही नहीं की। क्या यह किसान भाइयों के साथ छल नहीं है ? 

 



रमन सिंह ने मुख्यमंत्री से सवाल पूछते हुए कहा कि ,'आपने 10 हज़ार करोड़ का अनुपूरक बजट पेश तो कर दिया लेकिन बिना आय के स्रोत बढ़ाए आप पैसे लाएंगे कहां से ? अर्थात 'आमदनी अठन्नी, खर्चा रूपया', इस वित्तीय घाटे की भरपाई कांग्रेस की सरकार किस प्रकार करेगी, यह जनता को बताएंगे ? आपने चुनाव से पूर्व कांग्रेस के घोषणा पत्र में युवाओं को 2500 रुपए बेरोजगारी भत्ता देने की बात लिखी थी। इस अनुपूरक बजट में आप वो भी गुल कर गये, क्या ये प्रदेश के युवाओं के साथ धोखा नहीं है या इस वादे को पूरा करने का इरादा ही नहीं है ?

 

PunjabKesari, Chhattisgarh Hindi News, Raipur Hindi News, raipur Hindi Samachar, Raman singh, Attack, tweet,CM Bhupesh Baghel, Anupoorak budget

 



बता दें कि, प्रदेश विधानसभा में अनुपूरक बजट पारित किया जा चुका है इस बीच सदन में जमकर हंगामा हुआ। स्पीकर ने कई सदस्यों को निलंबित भी कर दिया। लेकिन कुछ समय बाद उनका निलंबन वापस ले लिया गया। वहीं नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने भूपेश सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि सरकार ने कर्जमाफी के नाम पर किसानों के साथ छलावा किया है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!