NSE फोन टैपिंग मामला: मुंबई के पूर्व पुलिस प्रमुख संजय पांडे चार दिन की CBI रिमांड पर

Edited By rajesh kumar,Updated: 24 Sep, 2022 08:08 PM

former mumbai police chief sanjay pandey on four day cbi remand

केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को उनकी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी द्वारा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के कर्मचारियों के कथित अवैध फोन टैपिंग के संबंध में चार दिन की हिरासत में लिया है।

नेशनल डेस्क: केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को उनकी सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी द्वारा नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) के कर्मचारियों के कथित अवैध फोन टैपिंग के संबंध में चार दिन की हिरासत में लिया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी। पांडे अपने खिलाफ जांच के सिलसिले में पहले से ही प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की न्यायिक हिरासत में हैं।
 

अधिकारियों ने बताया कि सीबीआई ने यहां विशेष सीबीआई अदालत से टैपिंग मामले के संबंध में पांडे की हिरासत का अनुरोध किया। अदालत ने चार दिन की हिरासत प्रदान की, इस दौरान एजेंसी उनसे पूछताछ करेगी। पांडे और एनएसई की पूर्व प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) चित्रा रामकृष्ण के अलावा सीबीआई ने एनएसई के एक अन्य पूर्व सीईओ और एमडी रवि नारायण को भी मामले में नामजद किया है।

सीबीआई के मुताबिक, आरोप हैं कि एनएसई का सुरक्षा ऑडिट करने वाली कंपनियों में से एक आईसेक सिक्योरिटीज प्राइवेट लिमिटेड ने 2009-17 के दौरान अवैध रूप से एनएसई कर्मचारियों के फोन टैप किए थे। कंपनी को मार्च 2001 में पांडे ने शुरू किया था और उन्होंने मई 2006 में इसके निदेशक का पद छोड़ दिया। उनके बेटे और मां ने कंपनी की जिम्मेदारी संभाली। 

 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!