पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की सेहत में नहीं हो रहा कोई सुधार, वेंटिलेटर की सपोर्ट से ले रहे सांस

Edited By Anil dev,Updated: 15 Aug, 2020 04:12 PM

former president pranab mukherjee critical condition health bulletin

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह अभी भी जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। सेना के रिसर्च एंड रैफरल अस्पताल के आज सुबह जारी बुलेटिन में कहा गया है , ‘‘ प्रणव मुखर्जी की हालत में आज सुबह कोई बदलाव नहीं दिखाई दिया।

नेशनल डेस्क: पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी की हालत में कोई बदलाव नहीं हुआ है और वह अभी भी जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। सेना के रिसर्च एंड रैफरल अस्पताल के आज सुबह जारी बुलेटिन में कहा गया है , ‘‘ प्रणव मुखर्जी की हालत में आज सुबह कोई बदलाव नहीं दिखाई दिया। वह जीवन रक्षक प्रणाली पर हैं। उनके चिकित्सा मानक स्थिर हैं।  मुखर्जी के मस्तिष्क की सर्जरी की गयी है और उसके बाद से उनकी हालत स्थिर बनी हुई है। वह अपने आप सांस नहीं लेने की स्थिति में हैं इसलिए वेंटिलेटर सपोर्ट पर हैं। उनके अहम अंग और चिकिस्‍कीय मानक अभी स्थिर हैं, लेकिन उन पर विशेषज्ञों और डॉक्‍टरों की टीम नजर बनाए हुए है। 

PunjabKesari

इससे पहले कोविड-19 जांच में उनके संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी। अस्पताल ने एक बयान में कहा गया कि माननीय प्रणब मुखर्जी की हालत में आज सुबह (14 अगस्त 2020) भी कोई सुधार नहीं आया। वह अब भी जीवनरक्षक प्रणाली पर हैं। उनकी हालत अभी स्थिर है।

PunjabKesari

प्रणब मुखर्जी 2012 से 2017 तक भारत के राष्ट्रपति थे। उनकी एवं कांग्रेस नेता शर्मिष्ठा मुखर्जी ने अपने पिता के स्वास्थ्य के लिए भगवान से प्रार्थना की। उन्होंने ट्वीट किया कि पिछले साल आठ अगस्त का दिन मेरे लिए सर्वाधिक प्रसन्नता के दिनों में से एक था जब मेरे पिता को भारत रत्न मिला था। ठीक एक साल बाद 10 अगस्त को वह गंभीर रूप से बीमार हो गए। 

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!