केरल और तमिलनाडु से चार संदिग्ध गिरफ्तार, बढ़ाई गई सुरक्षा

Edited By Yaspal,Updated: 24 Aug, 2019 11:12 PM

four suspects arrested from kerala tamil nadu security increased

आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के छह सदस्यों के तमिलनाडु में कथित घुसपैठ करने के सिलसिले में शनिवार को यहां पुलिस ने तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। पुलिस सूत्रों ने यह जानकारी दी...

कोच्चिः केरल में पुलिस ने आतंकी संगठनों से संबंध रखने के संदेह में शनिवार को एक अदालत परिसर से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया, जबकि तमिलनाडु में लश्कर-ए-तैयबा के छह सदस्यों के कथित रूप से घुसने के सिलसिले में कोयंबटूर से तीन लोगों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने कोयंबटूर में बताया कि तीन लोगों को इस संदेह में हिरासत में लिया गया है कि वे कथित घुसपैठ करने वाले लोगों के संपर्क में थे। हिरासत में लिये गये लोगों से एक अज्ञात स्थान पर पूछताछ की जा रही है। शनिवार को दूसरे दिन तमिलनाडु के विभिन्न हिस्सों में कड़ी सतर्कता जारी रही।
PunjabKesari
सूत्रों ने बताया कि केरल में कोच्चि की एक अदालत परिसर से पुलिस ने शनिवार को आतंकी संगठनों से संबंध रखने के संदिग्ध व्यक्ति को हिरासत में लिया। मलयालम समाचार चैनलों ने एक वीडियो प्रसारित किया है जिसमें दिख रहा है कि पुलिस जिला अदालत परिसर से व्यक्ति को ले जा रही है। पुलिस ने मीडिया के सवालों का जवाब नहीं दिया। बहरहाल, व्यक्ति के वकील ने एक चैनल को बताया कि वह त्रिशूर जिले के कोदुन्गल्लुर का रहने वाला है। उन्होंने बताया कि यह व्यक्ति दो दिन पहले ही बहरीन से लौटा है।
PunjabKesari
पुलिस ने उसे और एक महिला को हिरासत में लिया है। वे कानून प्रवर्तन एजेंसियों के सामने व्यक्ति की बेहगुनाही साबित करने के लिए एक याचिका दायर करने अदालत आए थे, क्योंकि इस तरह की खबरें थीं कि उसका संबंध लश्कर-ए-तैयबा के उन सदस्यों से था जो श्रीलंका के रास्ते कथित रूप से तमिलनाडु में घुसे हैं। घुसपैठ की खुफिया जानकारी मिलने के मद्देनजर नौसेना समुद्री क्षेत्र में हाई अलर्ट पर है। कोच्चि में एक रक्षा प्रवक्ता ने को बताया, ‘‘भारतीय नौसेना समुद्र में और तटीय इलाकों में स्थिति पर पैनी नजर बनाये हुए है।''
PunjabKesari
आतंकवादी संगठन लश्कर के छह आतंकवादियों के श्रीलंका से समुद्र के रास्ते तमिलनाडु में घुसपैठ करने और वहां से कोयंबूटर समेत बाकी शहरों की ओर रुख करने की खबर के बाद शुक्रवार को राज्य में सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी। कोयंबटूर के पुलिस आयुक्त सुमित शरण ने शुक्रवार को कहा था कि आतंकवादियों के पहुंचने की सूचना के बाद से शहर में सुरक्षा हाई अलर्ट पर है। पुलिस ने शनिवार को कहा कि शहर की मुख्य सड़कों और कोयंबटूर नगर को पड़ोसी राज्यों से जोड़ने वाले राजमार्गों पर वाहनों की जांच बढ़ा दी गयी है और सशस्त्र पुलिसकर्मी सामान की जांच कर रहे हैं।
PunjabKesari
उन्होंने बताया इसी तरह से रेलवे स्टेशनों, बस स्टैंडों और हवाईअड्डों पर भी जांच बढ़ा दी गयी है। तमिलनाडु कमांडो बल ने सुरक्षा को लेकर लोगों में विश्वास भरने के लिये मेट्टूपलायम में फ्लैग मार्च निकाला। यह शहर कोयंबटूर से 35 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंदिरों, मस्जिदों और गिरजाघरों में सशस्त्र बलों को तैनात किया गया गया है, जो आमतौर पर आतंकवादियों का आसान निशाना होते हैं क्योंकि श्रीलंका में भी हाल में हुए आतंकवादी हमले में गिरजाघरों को निशाना बनाया गया था।
PunjabKesari
मदुरै से मिली खबर में कहा गया है कि तटीय क्षेत्र की सुरक्षा कड़ी कर दी गई है और भारतीय नौसेना तथा तटरक्षक बल मन्नार की खाड़ी और पाल्क स्ट्रेट पर करीब से नजर रख रहे हैं। मदुरै हवाई अड्डे पर भी सुरक्षा सख्त कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि 31 अगस्त तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी और तब तक आंगुतकों को हवाई अड्डे तक आने की इजाजत नहीं होगी। केरल के डीजीपी लोकनाथ बेहेरा ने जिला पुलिस प्रमुखों को समूचे राज्य में अत्यंत सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!