सर्जिकल स्ट्राइक पर फ्रांस ने दिया भारत का साथ, पाकिस्तान को दी नसीहत

Edited By Pardeep,Updated: 26 Feb, 2019 10:37 PM

france gives india on surgical strike given to pakistan

पुलवामा हमले के बाद मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पीओके के बालाकोट में आतंकी संगठनों पर हमला किया। भारतीय वायुसेना ने पीओके बालाकोट में आतंकी संगठनों पर हमला किया। इस हमले में 250 से 300 आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है। भारत की इस कार्रवाई का...

नेशनल डेस्क: पुलवामा हमले के बाद मंगलवार को भारतीय वायुसेना ने पीओके के बालाकोट में आतंकी संगठनों पर हमला किया। भारतीय वायुसेना ने पीओके बालाकोट में आतंकी संगठनों पर हमला किया। इस हमले में 250 से 300 आतंकवादियों के मारे जाने की रिपोर्ट है। भारत की इस कार्रवाई का दुनिया के कई देशों ने समर्थन किया है। फ्रांस ने भी भारत के समर्थन में बयान दिया है।

फ्रांस के यूरोप एवं विदेश मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता ने कहा, "सीमा पार आतंकवाद के खिलाफ अपनी सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए फ्रांस भारत की वैधता को मान्यता देता है और पाकिस्तान को अपनी धरती से आतंकवादी संगठन खत्म करने के लिए कहता है।" फ्रांस ने भारत और पाकिस्तान दोनों देशों को संयम बरतने के लिए कहा ताकि सैन्य टकराव के जोखिम को कम किया जा सके और क्षेत्र में स्थिरता बनाई रखी जा सके।"


इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ कार्रवाई करने की सलाह दी थी। ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया, “पाकिस्तान को अपने क्षेत्र में आतंकवादी समूहों के खिलाफ तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए, जिसमें जैश-ए-मोहम्मद भी शामिल है, जिसने 14 फरवरी को पुलवामा में हुए हमले की जिम्मेदारी ली थी।”

गौरतलब है कि पीओके (पाकिस्तानी ओक्युपाईड कश्मीर) वो इलाका है जहां भारत पहले ही अपना अधिकार जताता है और पाकिस्तान ने वहां की स्वतंत्र सरकार को मान्यता दी हुई है और यहां की गई कार्रवाई पर वो आपत्ति जताने का अधिकार नहीं रखता। ऐसे में सिर्फ बालाकोट के लिए ही इंडियन एयरफ़ोर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा को पार किया है।

 


 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!