कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ आया फ्रांस, भेजे वेंटिलेटर और टेस्ट किट

Edited By Yaspal,Updated: 27 Jul, 2020 11:18 PM

france joined india in the war against corona sent ventilators and test kits

कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस द्वारा सहायता के तहत फ्रांसीसी वायुसेना का एक विमान मंगलवार को वेंटीलेटर, जांच किट और अन्य चिकित्सा उपकरण लेकर भारत पहुंचेगा। यहां फ्रांसीसी दूतावास ने यह जानकारी दी। दूतावास के एक बयान के अनुसार राष्ट्रपति...

नई दिल्लीः कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में फ्रांस द्वारा सहायता के तहत फ्रांसीसी वायुसेना का एक विमान मंगलवार को वेंटीलेटर, जांच किट और अन्य चिकित्सा उपकरण लेकर भारत पहुंचेगा। यहां फ्रांसीसी दूतावास ने यह जानकारी दी। दूतावास के एक बयान के अनुसार राष्ट्रपति एमैन्युल मैंक्रो ने हाल ही में भारत को तकनीकी विशेषज्ञता के साथ ही चिकित्सा उपकरण देने की घोषणा की थी।

दूतावास ने कहा कि चिकित्सा सहायता पैकेज के तहत फ्रांस भारत को 50 ओरिसिस-3 वेंटीलेटर और बीपैप प्रविधि वाले 70 युवेल 830 वेंटीलेटर दे रहा है। ओरिसिस वेंटीलेटर खासकर आपात स्थिति में मरीज को एक अस्पताल से दूसरे अस्तपाल में ले जाने में उपयोगी है। उसने कहा कि फ्रांस भारत को 50000 सेरोलोजिकल आईजीजी/आईजीएम किट और नाक एवं गले से नमूने लेने वाले 50000 उपकरण एवं चिकित्सा परिवहन की सुविधा भी देगा।

फ्रांसीसी दूतावास ने कहा कि सैन्य साधनों से अंतर-अस्पताल परिवहन पर एक विशेषज्ञ मिशन भी भेजा जा रहा है। दूतावास ने कहा कि भारत में फ्रांस के राजदूत एमैन्युल लेनैन पालम वायुसेना स्टेशन पर इंडियन रेडक्रॉस सोसायटी के महासचिव आर के जैन को ये चीजें (चिकित्सा उपकरण) सौंपेगे।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!