कनाडा में चीन के खिलाफ सड़कों पर उतरे लोग, हांगकांग-तिब्‍बत-भारत का मुद्दा उठाया

Edited By Tanuja,Updated: 29 Sep, 2020 10:49 AM

friends of canada india protest against china in vancouver

कनाडा और भारतीय संगठनों ने कनाडाई नागरिकों की गिरफ्तारी के विरोध में वैकूवर स्थित चीनी वाण‍िज्‍य दूतावास कार्यालय के बाहर चीन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने चीन की कम्‍युनिष्‍ट पार्टी के...

वैकूवरः कनाडा और भारतीय संगठनों ने कनाडाई नागरिकों की गिरफ्तारी के विरोध में वैकूवर स्थित चीनी वाण‍िज्‍य दूतावास कार्यालय के बाहर चीन के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों ने चीन की कम्‍युनिष्‍ट पार्टी के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कनाडाई नागरिकों की रिहाई की मांग की व नए हांगकांग राष्ट्रीय सुरक्षा कानून का विरोध किया। इसके साथ प्रदर्शनकारी हांगकांग, तिब्‍बत और भारतीय हिस्‍से को मुक्‍त करने की मांग रखी।

PunjabKesari

फ्रेंड्स ऑफ कनाडा-इंडिया के मनिंदर गिल ने कहा कि चीन के नए कानून से बोलने की स्‍वतंत्रता और नागरिकों की आजादी, प्रेस की स्‍वतंत्रता और वहां की विधानसभा की स्‍वतंत्रता खतरे में पड़ गई है। गिल ने इस चीन की गैर जिम्‍मेदाराना हरकत कहा और चीन की कम्‍युनिस्‍ट पार्टी की कड़ी निंदा की। प्रदर्शन में 500 से अधिक लोगों ने हिस्‍सा लिया। प्रदर्शनकारियों ने कोरोना वायरस महामारी के कारण स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय द्वारा जारी सभी दिशानिर्देशों का पालन किया। लोग मास्क पहने हुए थे और शारीरिक दूरी बनाए रखा गया था।

PunjabKesari

गिल  ने अंत में  कहा कि COVID-19 के बावजूद, यह प्रदर्शन काफी सफल रहा। बता दें कि चीन ने हांगकांग के लिए नया राष्ट्रीय सुरक्षा क़ानून पास किया है। इससे हांगकांग के लोगों के तमाम अधिकार खत्म हो गए हैं। चीन के नए सुरक्षा कानून में हांगकांग में देशद्रोह, आतंकवाद, विदेशी दखल और विरोध करने जैसी गतिविधियां रोकने के प्रावधान है।

PunjabKesari

इसके तहत चीनी सुरक्षा एजेंसियां हांगकांग में काम कर सकेंगी। दरअसल, चीन लंबे समय से ऐसा कोई कानून चाहता था, जिससे वह सीधे हांगकांग के मामलों में दखलंदाजी कर सके।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!