जोधपुर में आज से G-20 सम्मेलन का आगाज, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 02 Feb, 2023 05:24 AM

g 20 conference begins in jodhpur from today

जोधपुर शहर में 2 से 4 फरवरी तक G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जोधपुर पहुंचने वाले 20 देशों के अतिथि प्रतिनिधिमंडल जिन रास्तों गुजरेंगे, उनको सजाने का काम तेजी से चल रहा है। दो दिनों तक चलने वाली बैठकों में सोशल इवेंट भी होगा।

नेशनल डेस्कः जोधपुर शहर में 2 से 4 फरवरी तक G-20 शिखर सम्मेलन का आयोजन किया जाएगा। जोधपुर पहुंचने वाले 20 देशों के अतिथि प्रतिनिधिमंडल जिन रास्तों गुजरेंगे, उनको सजाने का काम तेजी से चल रहा है। दो दिनों तक चलने वाली बैठकों में सोशल इवेंट भी होगा। जिसमें जी-20 डेलिगेशन हिस्सा लेगा। श्रम मंत्रालय के वरिष्ठ अधिकारियों ने बताया कि बैठक में तीन थीम्स पर चर्चा की जाएगी। 
मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें-
PunjabKesari
शिवराज दिल्ली में नए मध्यप्रदेश भवन का करेंगे उद्घाटन 
मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 2 फरवरी को राज्य सरकार के दिल्ली में अत्याधुनिक सुविधाओं से परिपूर्ण नए मध्यप्रदेश भवन का उद्घाटन करेंगे। देश की राजधानी दिल्ली में सबसे सुरक्षित चाणक्यपुरी क्षेत्र में जीसस एंड मेरी मार्ग पर डेढ़ एकड़ में लगभग 150 करोड़ रूपये की लागत से बना मध्यप्रदेश भवन 5 सितारा होटल से कम नहीं है।

धनबाद अग्निकांड : झारखंड हाई कोर्ट ने आशीर्वाद टावर में हुई घटना पर लिया संज्ञान, आज होगी सुनवाई 
झारखंड हाई कोर्ट ने धनबाद के आशीर्वाद टावर में हुए अग्निकांड के मामले पर संज्ञान लिया है। कोर्ट इस मामले की सुनवाई 2 फरवरी को करेगा। यह सुनवाई कार्यवाहक मुख्य न्यायाधीश अपरेश कुमार सिंह और जस्टिस दीपक रोशन की खंडपीठ में होगी। अग्निकांड के इस घटना में 15 लोगों की मौत हो गई है। 

आज होगी हरियाणा मंत्रिपरिषद की बैठक, लिए जा सकते हैं ये बड़े फैसले 
मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की अध्यक्षता में हरियाणा मंत्रिपरिषद की बैठक आगामी 2 फरवरी को होने जा रही है। चंडीगढ़ स्थित सचिवालय में सुबह 11 बजे आयोजित होने वाली बैठक में राज्य विधानसभा के बजट सत्र आयोजित करने की तारीख निर्धारित करने के साथ अन्य महत्वपूर्ण फैसले लिए जा सकते हैं। वहीं इस बजट को लेकर हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर की मानें तो इस बार का बजट हर वर्ग के कल्याण के लिए होगा।

अडानी ग्रुप ने कैंसिल किया 20 हजार करोड़ का अपना FPO, वापस करेगा निवेशकों का पैसा
अडानी एंटरप्राइजेज ने बुधवार को अपने 20 हजार करोड़ रुपए के अनुवर्ती सार्वजनिक निर्गम (एफपीओ) को वापस लेने और निवेशकों का पैसा लौटाने की घोषणा की। हालांकि, कंपनी के एफपीओ को मंगलवार को पूर्ण अभिदान मिल गया था। समझा जाता है कि अडानी एंटरप्राइजेज ने यह कदम अमेरिका की शॉर्टसेलिंग कंपनी हिंडनबर्ग की रिपोर्ट के बाद उठाया है। 

मोरबी पुल हादसे के आरोपी को कोर्ट ने 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेजा
पिछले साल मोरबी में पुल टूटने की घटना में आरोपी ओरेवा समूह के प्रबंध निदेशक जयसुख पटेल ने मंगलवार को कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था। इस मामले में अब जयसुख पटेल को 7 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है। पिछले साल 30 अक्टूबर को गुजरात के मोरबी शहर में पुल के टूट जाने से कम से कम 135 लोगों की मौत हो गई थी और कई अन्य घायल हो गए थे।

लखीमपुर खीरी हिंसा मामले में आरोपी चार किसान जेल से रिहा
लखीमपुर खीरी जिले में तीन अक्टूबर 2021 को हुई तिकुनिया हिंसा मामले में आरोपी तीन किसानों को जिला जेल से बुधवार शाम और एक अन्य आरोपी किसान को मंगलवार को जमानत पर रिहा कर दिया गया। जिला जेल के एक अधिकारी ने बुधवार शाम इसकी पुष्टि की।  

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!