राजस्थान संकट के बीच G-23 ने बुलाई बैठक, मनीष तिवारी बोले- लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू हुई, नामांकन के बाद होगा मंथन

Edited By Yaspal,Updated: 29 Sep, 2022 10:24 PM

g 23 called a meeting amid rajasthan crisis

राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच G-23 ग्रुप के नेताओं ने बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण, बीएस हुड्डा मौजूद हैं। बैठक राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा के घर पर हुई। बताते चलें कि 18 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद...

नेशनल डेस्कः राजस्थान में जारी सियासी संकट के बीच G-23 ग्रुप के नेताओं ने बैठक बुलाई है। इस बैठक में कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी, पृथ्वीराज चव्हाण, बीएस हुड्डा मौजूद हैं। बैठक राज्यसभा सांसद आनंद शर्मा के घर पर हुई। बताते चलें कि 18 अक्टूबर को कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव होना है। अध्यक्ष पद के लिए अब कई दावेदार सामने आ रहे हैं। कांग्रेस नेता शशि थरूर, दिग्विजय सिंह समेत कई नाम चर्चा में है। थरूर जी-23 ग्रुप का ही हिस्सा हैं।


बैठक से निकलने के बाद पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज अच्छा है कि पार्टी में लोकतांत्रिक तरीके से चुनाव हो रहे हैं। हमने निष्पक्ष चुनाव के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया। देखते हैं कौन नामांकन दाखिल करेगा।हमने कुछ नाम सुने हैं। हम मैदान में सर्वश्रेष्ठ उम्मीदवार का समर्थन करेंगे।

मनीष तिवारी ने कहा कि नामांकन पत्र जमा करने, दाखिल करने और वापस लेने में दिन बीत जाते हैं। उस समय निर्णय लिया जाएगा। अंग्रेजी में इसे "राजनीति में संभावनाओं की प्रबलता" कहा जाता है। जी -23 उन उम्मीदवारों का समर्थन करेगा जिनके नाम अब तक कांग्रेस के अध्यक्ष पद के चुनाव में आए हैं। तिवारी ने आगे कहा कि अभी तक किसी ने नामांकन दाखिल नहीं किया है। एक बार यह हो जाने के बाद, चिंतन होगा। लोकतांत्रिक प्रक्रिया शुरू हो गई है। बीएस हुड्डा, आनंद शर्मा, पृथ्वीराज चव्हाण और मैं विचार-विमर्श के लिए बैठे, घटनाओं पर चर्चा की। देखते हैं कल क्या होता है। 

इससे पहले बृस्पतिवार को पूरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के आवास पर गहमागहमी रही। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सोनिया गांधी से मुलाका की। इसके बाद उन्होंने मीडिया में आकर कहा कि मैंने मैडम सोनिया गांधी जी से माफी मांग ली है और अब मैं अध्यक्ष पद का चुनाव नहीं लड़ूंगा। इसके बाद देर शार सचिन पायल सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। यह बैठक करीब 1 घंटे तक चली।  

 

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!