जम्मू कश्मीर में होने वाली जी-20 बैठक के समन्वय के लिए पांच सदस्यीय समित गठित

Edited By Monika Jamwal, Updated: 24 Jun, 2022 11:45 AM

g20 meeting in jammu kashmir

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश में होने वाली जी-20 बैठकों के समग्र समन्वय के लिए बृहस्पतिवार को पांच सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति गठित की।


जम्मू : जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने केंद्र शासित प्रदेश में होने वाली जी-20 बैठकों के समग्र समन्वय के लिए बृहस्पतिवार को पांच सदस्यीय उच्च स्तरीय समिति गठित की। एक आधिकारिक आदेश में यह जानकारी दी गई।

आदेश में कहा गया है कि आवास एवं शहरी विकास के प्रधान सचिव समिति का नेतृत्व करेंगे, जिसका गठन विदेश मंत्रालय के 4 जून के पत्र के बाद किया गया है।

सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव मनोज कुमार द्विवेदी द्वारा जारी आदेश में कहा गया है, "केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में होने वाली जी-20 बैठकों के समग्र समन्वय के लिए एक समिति के गठन को मंजूरी दी जाती है।"

समिति के सदस्यों में आयुक्त सचिव (परिवहन), प्रशासनिक सचिव (पर्यटन), प्रशासनिक सचिव (आतिथ्य एवं प्रोटोकॉल) और प्रशासनिक सचिव (संस्कृति) शामिल हैं।

आदेश में कहा गया है, "सके अलावा, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में जी-20 बैठकों की व्यवस्था के समन्वय के लिए सरकार के प्रधान सचिव, आवास और शहरी विकास विभाग को केंद्र शासित प्रदेश स्तर के नोडल अधिकारी के रूप में नामित किया गया है।"

Related Story

Test Innings
England

India

Match will be start at 01 Jul,2022 04:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!