गढ़चिरौली 'एनकाउंटर पर खड़े हुए सवाल, नक्सली बोले- पुलिस ने मारने से पहले दिया जहर

Edited By Seema Sharma,Updated: 30 Apr, 2018 04:27 PM

gadchiroli encounter naxals claim that police gave poison to cadres

गढ़चिरौली मुठभेड़ में पुलिस ने पिछले दिनों 34 नक्सलियों को मार गिराया था जिसे एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा था। लेकिन अब इस मुठभेड़ और नक्सिलयों की मौत पर सवाल खड़े हो गए हैं। प्रतिबंधित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) तेलंगाना स्टेट कमिटी के...

गढ़चिरोली (महाराष्ट्र): गढ़चिरौली मुठभेड़ में पुलिस ने पिछले दिनों 34 नक्सलियों को मार गिराया था जिसे एक बड़ी कामयाबी माना जा रहा था। लेकिन अब इस मुठभेड़ और नक्सिलयों की मौत पर सवाल खड़े हो गए हैं। प्रतिबंधित कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (माओवादी) तेलंगाना स्टेट कमिटी के प्रवक्ता जगन ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में दावा किया कि उनके काडर और कुछ गांववालों की हत्या करने के पहले पुलिस ने उन्हें जहर दिया था। दक्षिण गढ़चिरौली के गटेपल्ली गांव के निवासियों ने भी दावा किया कि उनके गांव के 7 लोग 21 अप्रैल से गायब है। गांववासियों का कहना है कि लापता आठ लोग शादी में शरीक होने गांव में आए थे लेकिन वे उसी दिन से लापता हैं। जगन ने आरोप लगाया कि पुलिस ने नक्सलियों को मारने से पहले उन्हें खाने में जहर दिया और फिर उनका एनकाउंटर करके उन्हें मार दिया गया। जगन ने कहा कि पुलिस ने गांववालों को मारने के बाद नदी में बहा दिया और एनकाउंटर की झूठी कहानी बनाकर पेश कर दी।
PunjabKesari
मोदी के दौरे के चलते उठाया कदम
जगन ने एक पत्र जारी करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छत्तीसगढ़ दौरे के मद्देनजर पुलिस ने जल्दबाजी में यह कार्रवाई की। जगन ने कहा कि सिर्फ गढ़चिरोली पुलिस ही नहीं बल्कि आंध्र प्रदेश की ग्रे हाउंड फोर्स ने भी नक्सलियों के नाम पर निर्दोष लोगों की हत्या की है। वहीं जगन के लगाए आरोपों के बाद पुलिस ने पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टरों से केमिकल विश्लेषण के लिए विसरा सुरक्षित रखने के लिए कहा है। उल्लेखनीय है कि गढ़चिरौली एनकाउंटर को कई माओवादी संगठन फर्जी बता चुके हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!