गडकरी की पाक को चेतावनी- नहीं छोड़ा आतंक का समर्थन तो रोेक देंगे उसके हिस्से का पानी

Edited By vasudha,Updated: 22 Feb, 2019 02:29 PM

gadkari give warning to pakistan

पुलवामा हमला के बाद पाकिस्तान पर चौरतफा दबाव बढाते हुए मोदी सरकार ने देश के हिस्से का पानी को रोकने और पूर्वी नदियों की धारा जम्मू कश्मीर और पंजाब की ओर मोडऩे का फैसला किया...

नेशनल डेस्क: पुलवामा हमला के बाद पाकिस्तान पर चौरतफा दबाव बढाते हुए मोदी सरकार ने देश के हिस्से का पानी को रोकने और पूर्वी नदियों की धारा जम्मू कश्मीर और पंजाब की ओर मोडऩे का फैसला किया। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने इसकी जानकारी दी। उन्होंने शुक्रवार को कहा कि अगर पाकिस्तान आतंकवाद फैलाने पर रोक नहीं लगाता है तो उसके हिस्से का पानी भी रोका जा सकता है। 


गडकरी ने कहा कि पाकिस्तान को पानी न दिए जाने का निर्णय केवल उनके विभाग का नहीं है। इस पर फैसला सरकार और प्रधानमंत्री के स्तर पर लिया जाएगा। विभाग को निर्देश दिए हैं कि  पाकिस्तान का जो इनके अधिकार क्षेत्र में पानी जा रहा था वो कहां-कहां रोका जा सकता है, इसका डिजाइन बनाकर दें। उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान का व्यवहार इसी तरह का रहता है तो उनके साथ मानवता के आधार पर व्यवहार करने की जरूरत नहीं है। 
PunjabKesari

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नेहरू और अयूब खान के बीच में सिंधु जल समझौता हुआ है। इस समझौते के अनुसार, रावि, ब्यास और सतलुज का पानी भारत को मिलेगा इसके साथ अन्य भारत से निकलने वाली नदियों का पानी पाकिस्तान को जाएगा। जिन तीन नदियों का पानी भारत को मिलता है उसमें भारत का हिस्सा 33 मिलियन एमएफ था, उसमें से हमने अब तक 31 एमएफ यूज किया है। उन्होंने कहा कि यह हमारे अधिकार का पानी है जो हमने रोका है, पाकिस्तान के साथ हमारे संबंध जो है ठीक नहीं है। इस पानी का इस्तेमाल राजस्थान और पंजाब जैसे क्षेत्रों में किया जाएगा। 

PunjabKesari
बता दें कि गडकरी ने वीरवार को ट्वीट कर बताया था कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हमारी सरकार ने पाकिस्तान की ओर जाने वाले ‘हमारे हिस्से के पानी’ को रोकने का निर्णय किया है। हम पूर्वी नदियों की धारा का मार्ग परिर्वितत करेंगे और जम्मू कश्मीर और पंजाब में अपने लोगों को पहुंचायेंगे।
 PunjabKesari

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!