नितिन गडकरी बोले- अगले 2 साल में सड़क निर्माण पर खर्च होंगे 15 लाख करोड़ रुपए

Edited By Yaspal,Updated: 07 May, 2020 07:17 PM

gadkari said 15 lakh crore rupees will be spent on road construction

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि सरकार अगले दो वर्षों में राजमार्गों के निर्माण पर 15 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रही है। उन्होंने यह भी कहा कि वाहन कबाड़ नीति को भी जल्द ही अंतिम रूप दिया जायेगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग...

नई दिल्लीः केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को कहा कि सरकार अगले दो वर्षों में राजमार्गों के निर्माण पर 15 लाख करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना रही है। उन्होंने यह भी कहा कि वाहन कबाड़ नीति को भी जल्द ही अंतिम रूप दिया जायेगा। सड़क परिवहन एवं राजमार्ग और एमएसएमई मंत्री ने सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चरर्स (सियाम) इंस्टीट्यूट के सदस्यों के साथ एक वीडियो कॉन्फ्रैंस में कहा कि उतार-चढ़ाव आते रहते हैं।

उन्होंने सदस्यों को कारोबार में नकदी बढ़ाने पर ध्यान देने का सुझाव दिया। वह ऑटोमोबाइल क्षेत्र पर कोरोना वायरस महामारी के प्रभावों को लेकर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने वृद्धि के लिए काम करते समय बुरे समय की योजना बनाकर चलने पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि उद्योग को इनोवेशन, तकनीकी और कौशल विकास पर फोकस करना चाहिए, ताकि वैश्विक बाजार में प्रतिस्पर्धी बना जा सके।
PunjabKesari
गडकरी ने कहा, ‘‘मैंने अगले दो साल में 15 लाख करोड़ रुपये खर्च कर सड़कें बनाने का लक्ष्य तय किया है।'' साथ ही उन्होंने कहा कि उनका मंत्रालय सभी मुकदमों को सहमति से खत्म करने के लिए दिनरात काम कर रहा है। गडकरी ने कहा कि उन्होंने मंत्रालय के अधिकारियों से जल्द से जल्द वाहन कबाड़ नीति (ऑटो स्क्रैपिंग पॉलिसी) को अंतिम रूप देने के लिए कहा है। बीएस-छह वाहनों के बारे में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि इस बारे में सरकार उच्चतम न्यायालय के निर्देशों से बंधी हुई है, हालांकि, उद्योगों के सुझाव पर वह उस बारे में नए सिरे से विचार करेंगे।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!