खेलों से होता है प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास

Edited By Archna Sethi,Updated: 27 Mar, 2023 08:11 PM

games develop the spirit of competition

खेलों से होता है प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास


चण्डीगढ, 27 मार्च- (अर्चना सेठी) हरियाणा के विकास एवं पंचायत मंत्री  देवेंद्र सिंह बबली ने कहा है कि हरियाणा के खिलाड़ियों ने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय पहचान कायम की है। राज्य सरकार ने भी खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक योजनाएं चलाई हैं। विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने फतेहाबाद के गांव रताखेड़ा में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में विशेष मुख्यातिथि के रूप में पहुंचकर खिलाडियों का हौसला बढ़ाया।
 
 देवेन्द्र सिंह बबली ने कहा कि कबड्डी जैसी खेल प्रतियोगिताएं समय-समय पर करवाई जानी चाहिए ताकि गांवों की छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे लाया जा सके। खेलों का सिरमौर बनने तक का हरियाणा का सफर कई मायनों में उल्लेखनीय रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों से ही अनुशासन और प्रतिस्पर्धा की भावना का विकास होता है। प्रदेश के खिलाड़ी लगातार ओलम्पिक व अन्य अंतरराष्ट्रीय खेल स्पर्धाओं में पदक जीत कर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।

हरियाणा विकास एवं पंचायत मंत्री देवेंद्र सिंह बबली ने प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर आने वाली टीम को 11 हजार रुपये व दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 7100 रुपये इनाम स्वरूप दिए गए।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!