देश के पहले एयरपोर्ट जैसे रेलवे स्टेशन का आज उद्घाटन,  प्रधानमंत्री  गुजरात को देंगे कई सौगात

Edited By vasudha,Updated: 16 Jul, 2021 09:55 AM

gandhinagar railway stations inauguration narendra modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो काफ्रेंस के जरिए गुजरात में 1,100 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इन परियोजनाओं में पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बना एक नया पांच सितारा होटल शामिल...

नेशनल डेस्क: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वीडियो काफ्रेंस के जरिए गुजरात में 1,100 करोड़ रुपए से ज्यादा की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे और राष्ट्र को समर्पित करेंगे। इन परियोजनाओं में पुनर्विकसित गांधीनगर रेलवे स्टेशन के ऊपर बना एक नया पांच सितारा होटल शामिल है।  गांधीनगर रेलवे स्टेशन का पुनर्विकास और उसके ऊपर पांच सितारा होटल का निर्माण जनवरी 2017 में शुरू हुआ था और प्रधानमंत्री मोदी ने इनकी आधारशिला रखी थी।

PunjabKesari
गांधीनगर रेलवे स्टेशन देश का पहला ऐसा पुनर्विकसित स्टेशन है जहां सुविधाएं हवाई अड्डों जैसी हैं। रेलवे स्टेशन के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री प्रेस कांफ्रेंस के जरिए अहमदाबाद के साइंस सिटी में तीन नये आकर्षणों का उद्घाटन करेंगे। इन आकर्षणों में एक एक्वाटिक गैलरी, एक रोबोटिक गैलरी और एक नेचर पार्क शामिल हैं। 

PunjabKesari
एक्वाटिक गैलरी का निर्माण 260 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है और यह देश का सबसे बड़ा एक्वेरियम है। रोबोटिक गैलरी का निर्माण 127 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है और इसमें 79 अलग-अलग प्रकार के 200 रोबोट रखे गए हैं। 

PunjabKesari
इसके अलावा प्रधानमंत्री रेलवे की कई परियोजनाओं का उद्घाटन एवं राष्ट्र को समर्पण करेंगे जिनमें गांधीनगर एवं वाराणसी के बीच एक नयी साप्ताहिक सुपरफास्ट ट्र्रेन, गांधीनगर एवं मेहसाना के बीच एक मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट) ट्रेन, 54 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत मेहसाना-वरेठा ब्रॉड गेज रेल लाइन और सुरेंद्रनगर एवं पिपावाव स्टेशन के बीच 266 किलोमीटर लंबा रेल खंड शामिल है। मोदी वाडनगर रेलवे स्टेशन की नयी इमारत का भी उद्घाटन करेंगे जिसका निर्माण 8.5 करोड़ रुपए की लागत से किया गया है।
 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!