कनाडा में गैंगवार दौरान गैंगस्टर मनिंदर धालीवाल की हत्या,  2 पंजाबी युवकों सहित 5 गिरफ्तार

Edited By Tanuja,Updated: 27 Jul, 2022 12:23 PM

gangster maninder dhaliwal friend killed in shootout in canada

कनाडा के वेंकुवर शहर के निकट व्हिस्लर में  गैंगवार दौराान गैंगस्टर मनिंदर धालीवाल की हत्या कर दी गई। इस मामले में गुरसिमरन सहोता...

इंटरनेशनल डेस्कः कनाडा के वेंकुवर शहर के निकट व्हिस्लर में  गैंगवार दौराान गैंगस्टर मनिंदर धालीवाल की हत्या कर दी गई। इस मामले में गुरसिमरन सहोता (24) और तनवीर खाखा (20) समेत 5 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। व्हिस्लर पुलिस (कनाडा) ने मंगलवार को इस संबंध में जानकारी दी। फायरिंग में मनिंदर धालीवाल (29) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि उसके दोस्त एक पंजाबी ट्रक चालक  ने बाद में स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में दम तोड़ दिया। पुलिस ने सरे निवासी गुरसिमरन सहोता और तनवीर खाख पर फर्स्ट डिग्री मर्डर का आरोप लगाया है। खाख और सहोता समेत 3 अन्य को गिरफ्तार किया गया है।  

 

गैंगवार में 29 साल का मनिंदर सिंह धालीवाल मौके पर ही मारा गया। करीब 10 राउंड फायरिंग हुई बताई जा रही है कनाडा सूत्रों के अनुसार पुलिस ने शूटरों को गिरफ्तार कर लिया है। गैंगवार वैंकूवर के विसलर नामक गांव में सनडियल होटल के निकट हुई थी। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर सतिंदरा गिल ने मनिंदर पर हमला किया था। गोलाबारी के बाद कनाडा पुलिस ने पार्मिगन प्लेस के 3300-ब्लाक से एक जलता हुआ ट्रक भी बरामद किया है।  घटना रिपुदमन सिंह मलिक की हत्या के 10 दिन बाद हुई, जिसे एयर इंडिया के विमान पर बमबारी के आरोप से बरी कर दिया गया था। पंजाब के मोगा जिले के गांव लोपो निवासी गैंगस्टर मनिंदर सिंह धालीवाल के छोटे भाई हरब धालीवाल की भी पिछले साल वेंकुवर में हत्या हो चुकी है।

 

गांव लोपों से गैंगस्टर मनिंदर सिंह धालीवाल का परिवार करीब 35-40 साल पहले कनाडा में शिफ्ट हो चुका है, हालांकि धालीवाल परिवार के घर व खेत अब भी गांव में हैं। खेत ठेके पर उठे हुए हैं। हालांकि दो घरों पर ताला लगा हुआ है। कुछ महीने पहले मनिंदर का चाचा कुछ समय के लिए गांव आया था लेकिन बाद में वह भी चला गया। लंबे समय से परिवार के किसी अन्य सदस्य को गांव के लोगों ने नहीं देखा है। गांव के लोग मनिंदर धालीवाल के परिवार के संबंध में कुछ भी बताने से बचते दिखे। कुछ ग्रामीणों ने इतना जरूर बताया कि मनिंदर व उसका भाई शुरू से ही आपराधिक प्रवृत्ति के थे।

 

गांव में उनकी ज्यादा किसी से नजदीकी नहीं रही है, एक व्यक्ति जो धालीवाल की जमीन को ठेके पर लेकर खेती करता है, वह कुछ भी बताने को तैयार नहीं हुआ।
 गैंगस्टर सतिंदर गिल अपने परिवार की कंक्रीट कंपनी के साथ काम करता था। वह अपना जन्मदिन मनाने के लिए विसलर गांव गया था। वह धालीवाल को जानता था। किसी बात पर उनका विवाद हुआ और फायरिंग शुरू हो गई थी। मनिंदर धालीवाल, बरिंदर धालीवाल तथा हर्ब धालीवाल तीनों ही ब्रदर्ज कीपर्ज ग्रुप के सदस्य माने जाते थे। जिनमें से मनिंदर सिंह व हरब की की हत्या हो चुकी है। बरिंदर धालीवाव सबसे बड़ा भाई है।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!