राजस्थान गतिरोध पर सामने आए गहलोत, बोले- पायलट ने कांग्रेस की पीठ पर छुरा घोंपा

Edited By vasudha,Updated: 20 Jul, 2020 04:26 PM

gehlot attack on sachin pilot

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट के बीच की लड़ाई अब खुलकर सामने आ गई है। पिछले कुछ दिन से चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच अशोक गहलोत ने पायलट पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि पायलट ने कांग्रेस पीठ पर छुरा घोंपा...

नेशनल डेस्क: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने निष्कासित उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को निकम्मा बताते हुए कहा कि पायलट ने कांग्रेस की पीठ में छुरा घोंपा है। गहलोत ने मीडिया से कहा कि पायलट को पार्टीने बहुत कुछ दिया। उन्हें 25 वर्ष की उम्र में सांसद, 26 की उम्र में केंद्रीय मंत्री बनाया। इसी तरह करीब 30 वर्ष की उम्र में उन्हें प्रदेशाध्यक्ष बनाया गया। इसके बावजूद उन्होंने जो किया वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है।

PunjabKesari

 मुख्यमंत्री ने कहा कि पायलट काफी समय से षडयंत्र रच रहे थे तथा 10 मार्च को यह सामने भी आ गया था। उस समय उनका षडयंत्र विफल हो गया। उन्होंने कहा कि पायलट समर्थक विधायकों के साथ अपने पिता राजेश पायलट की मूर्ति पर माल्यार्पण करने गये, तथा वहीं से विधायकों को उन्हें दिल्ली ले जाना था। उनके षडयंत्र के बारे में मैं बताता रहा हूं, लेकिन किसी ने विश्वास नहीं किया। उन्होंने कहा कि वह बहुत अच्छी अंग्रेजी और हिन्दी बोलने वाले अच्छे चेहरे को लेकर जनता में अपनी अच्छी छवि बनाना चाहते थे, लेकिन हकीकत अलग थी। 

PunjabKesari

गहलोत ने कहा कि प्रदेशाध्यक्ष बनने के बाद पायलट ने पहली बार में ही दिखाया कि अध्यक्ष के आते ही लोग खड़े हो जायें। चाहे वे उनसे ज्यादा वरिष्ठ क्यों न हों। व्यक्ति से पद कितना बड़ा होता है यह उन्होंने दिखाने की कोशिश की। राज्य में कांग्रेस सरकार बनाने के लिये बहुमत आने का वह श्रेय लेते रहे, लेकिन हमें पता है कि हकीकत क्या थी। इसी तरह उन्होंने अपने व्यवहार से पार्टी को नुक्सान पहुुंचाया, लेकिन तब भी हम पार्टी  हित में चुप रहे, लेकिन एक न एक दिन तो यह खुलासा होना ही था। 

PunjabKesari

गहलोत ने सवाल किया कि वकील को 50 लाख रुपये देने के लिये उनके पास कहां से पैसा आ रहा है। सरकार के विधानसभा में बहुमत साबित करने के प्रश्न पर श्री गहलोत ने कहा कि सब कुछ होगा। सरकार पूरे पांच वर्ष चलेगी। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!